पटवारी परीक्षा हुई निरस्त, नाराज छात्रों ने किया हंगामा की फीस वापसी की मांग, जाने क्या वापस होगी परीक्षा

988

पटवारी परीक्षा हुई निरस्त, नाराज छात्रों ने किया हंगामा की फीस वापसी की मांग, जाने क्या वापस होगी परीक्षा

मध्यप्रदेश में पटवारी पदों के लिए आज से हो रही भर्ती परीक्षा सर्वर फेल होने के कारण कई परीक्षा केंद्रों पर शुरू नहीं हो पाई। परीक्षा समय पर शुरू न होने के कारण कई जगहों पर छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया है। पटवारी के 9300 पदों के लिए हो रही इस भर्ती परीक्षा में करीब 10 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं। आज प्रदेश में पटवारी परीक्षा का पहला पेपर था, लेकिन पहले दिन ही प्रदेश के करीब 20 शहरों में परीक्षा में व्यावधान के कारण उम्मीदवारों में जमकर नाराजगी है। जिसके बाद आयोजित पटवारी परीक्षा कई सेंटर्स पर निरस्त हो गई है। शनिवार सुबह 9 बजे जैसे ही परीक्षा का समय शुरू हुआ सर्वर खराब हो गया और बच्चे परीक्षा नहीं दे पाए। कई सेंटर्स पर बच्चों ने हंगामा किया और नारेबाजी भी की। सेंटर पर मौजूद अधिकारियों का कहना है कि इन विद्यार्थियों की परीक्षा बाद में आयोजित करवाने की कोशिश की जाएगी। हालांकि दूर दराज और अन्य जिलों से परीक्षा देने आए छात्र हंगामा कर रहे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। इंदौर के आस पास के कई अन्य जिलों में भी परीक्षा को निरस्त किया गया है

प्रदेशभर के कई सेंटर्स पर निरस्त प्रदेश के कई जिलों में परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि इन छात्रों को जल्दी ही नई तारीख देने का प्रयास किया जाएगा। सुबह 9 बजे आयोजित की गई परीक्षा में कई जगह पर दिक्कतें आईं और परीक्षा को निरस्त किया गया। इंदौर में प्रभारी कलेक्टर रुचिका चौहान ने परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन के लिए उडऩदस्ते का गठन किया हैं।

‘परीक्षा फीस वापस करने की मांग’
जिन परीक्षा केंद्रों में परीक्षा शुरू नहीं हो सकी है। वहां पर छात्र प्रदर्शन कर परीक्षा फीस वापस करने की मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि सरकार ने पटवारी परीक्षा व्यापमं 2 साबित होगा।