गुटबाजी से चिंतित नजर आए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बोले- जिसे टिकट मिले उसके लिए काम करना* – *कार्यकर्ता सम्मेलन में ईश्वर की शपथ दिलाई कहा बनाए रखना एकता* – *शिवराज सरकारी योजनाएं जनता तक पहुंचाने की बात कही*

462

 

शिवपुरी।

शिवपुरी जिले के कोलारस में आने वाले समय में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर अभी से माहौल गरमाने लगा है। शनिवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान बदरवास आए और यहां पर एक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान पार्टी की आपसी गुटबाजी से चिंतित नजर आए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष श्री चौहान ने कहा कि भाजपा कोलारस से किसी एक ही कार्यकर्ता को टिकट दे सकती है लेकिन जब किसी को एक व्यक्ति को पार्टी टिकट मिल जाए तो सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारी एकजुटता के साथ पार्टी का काम कर उसे जिताने का काम करें। उन्होंने कहा कि पार्टी के हाथ में किसी एक ही व्यक्ति को टिकट देने का अधिकार है। उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद कोलारस से टिकट मांगने वाले नेताओं की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि जो भी टिकट दावेदार हैं वह यह बात ध्यान रखें कि जब कमल का निशान जिसे मिले उसके लिए काम करें। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से हाथ उठवाकर ईश्वर की शपथ भी दिलवाई। कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर रावत, कोलारस विधानसभा प्रभारी रामेश्वर शर्मा, जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

*हां में हां मिलाते नजर आए टिकट दावेदार*

चित्रकूट की हार के बाद भाजपा कोलारस और मुंगावली में अपनी जीत को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए शनिवार को जब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार ङ्क्षसह चौहान बदरवास आए तो पार्टी की गुटबाजी को दूर रखने पर ही उन्होंने विशेष फोकस रखा। बदरवास में एकता पर जोर देते हुए जब प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जिसे कमल का चुनाव चिंह मिले उसका काम सभी को करना है तो कोलारस से टिकट चाहने वाले देवेंद्र जैन, वीरेंद्र रघुवंशी, सुशील रघुवंशी, ओमप्रकाश खटीक व अन्य दावेदार हां में हां करते नजर आए। अब देखना यह है कि यह एकता टिकट आवंटन के बाद दिखाई देती है कि नहीं।

*जनता तक पहुंचाए सरकार की योजनाएं*

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता शिवराज सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता जनता को बताएं कि पूर्व में कांग्रेस की सरकार में लोगों का क्या हाल था। बिजली मिलती नहीं थी, सड़कें खराब थीं। लेकिन आज मप्र में भाजपा की सरकार आने के बाद विकास की रफ्तार तेज हुई है। भाजपा ने आम जनता को ध्यान में रख विकास योजनाएं बनाई हैं जिसके कारण मप्र तेजी से आगे बढ़ रहा है।