फेसबुक पर डाली पुलिस ने कर दी रेप की एफआईआर

424

खरगोन । मप्र पुलिस के इतिहास में यह संभवतः पहला अपराधिक मामला होगा,जिसमें पुलिस ने सोशल साइट से विवादित पोस्ट को स्वतः संज्ञान में लेकर यूजर के खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376 सहित आईटी एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

खरगोन कोतवाली थाने में नीमच जिले के एक फेसबुक यूजर जिनेन्द्र सुराना नाम के युवक के खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ है। युवक द्वारा फेसबुक पर महिलाओं को लेकर विवादित पोस्ट करने पर यह कार्रवाई की गई है। अब खरगोन पुलिस जल्द ही आरोपी की गिरप्तारी की तैयारी में है।

पुलिस में दर्ज एफआईआर के अनुसार 24 नवंबर 2017 को नीमच जिले के युवक जिनेन्द्र सुराना ने फेसबुक पर विवादित पोस्ट की गई थी कि मप्र में रेप करवाओ और पद्मावती अवॉर्ड पाओ, सरकार की नई घोषणा। इस पर खरगोन जिले के पुलिस अधीक्षक डी कल्याण चक्रवर्ती ने स्वतः संज्ञान लेते हुए युवक के खिलाफ धारा 376, 292, 117, 505 (2), भादवी एवं 67 (क)आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

खरगोन जिले के पुलिस अधीक्षक डी कल्याण चक्रवती ने बताया कि फेसबुक पर नीमच जिले के एक युवक द्वारा महिलाओं के खिलाफ अतिसंवेदनशील पोस्ट डाली गई थी।

जिसके बाद इस पोस्ट का स्क्रिन शाॅट लेकर पुलिस द्वारा स्वतः ही संज्ञान में लेते हुए आरोपी के खिलाफ मान भंग की दुष्प्रेरणा का प्रकरण दर्ज किया है। इस अपराध में पांच साल तक की सजा का प्रावधान है। एसपी का कहना है कि नीमच जिले के आरोपी युवक जिनेन्द्र सुराणा की शीघ्र ही गिरप्तारी की जाएगी।