नोटबंदी की तरह जनता वोटबंदी लाएगी- ज्योतिरादित्य सिंधिया* ! *शिवपुरी जिले के कोलारस में किसान आक्रोश रैली में बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया* ! *कोलारस में उपचुनाव से पहले राजनीतिक माहौल गरमाया*

994

शिवपुरी।

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र की मोदी सरकारी और प्रदेश की शिवराज सरकार पर करार प्रहार करते हुए कहा कि आज देश व प्रदेश में इन दोनों भाजपा सरकारों के कारण किसान परेशान है। नोट बंदी के बाद देश की आर्थिक तरक्की रूक गई है। आम लोग बेरोजगार हो गए हैं और नोटबंदी का सबसे ज्यादा असर किसान और ग्रामीणों पर पड़ा है। जिस तरह से भाजपा सरकार ने नोटबंदी लागू की उसी तरह अब जनता भाजपा को करार जवाब देते हुए इनके खिलाफ वोटबंदी लाएगी। कांगे्रस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बात शुक्रवार को कोलारस में एक किसान जनाक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कही। कोलारस में शुक्रवार को आयोजित किसान जनाक्रोश रैली को यहां पर आने वाले दौर में होने वाले उपचुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि कोलारस से कांग्रेस विधायक रहे रामसिंह यादव का बीते रोज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। इसके बाद अब यहां पर उपचुनाव होना है।

कोलारस में किसान जनाक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कांगे्रस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज किसानों को उनकी उपज का सही दाम नहीं मिल रहा है। फसल की लागत नहीं निकल रही है। इसके पीछे केंद्र व राज्य सरकार की नीतियां दोषी हैं। उन्होंने कहा कि डीजल के दाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कम हो गए हैं लेकिन देश में डीजल के दाम नहीं घटाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फसलों की लागत बढ़ने के बाद भी समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाया जा रहा है।

*भावांतर को बताया भ्रष्टाचार वाली योजना*

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसान जनाक्रोश रैली में प्रदेश की शिवराज सरकार को जमकर निशाने पर लिया। सांसद सिंधिया ने कहा कि मप्र में किसानों के लिए लाई गई भावांतर योजना भ्रष्टाचार योजना है। इसका लाभ किसानों की बजाए व्याापारियों को मिल रहा है। इस योजना में चल रहे भ्रष्टचार के कारण फसलों के दाम गिर गए हैं। किसानों को औने पौने दामों में अपनी फसल को बेचना पड़ रहा है।

*मप्र के भविष्य का चुनाव है मुंगावली और कोलारस*

सभा में सांसद सिंधिया ने कहा कि किसान वर्ग केंद्र व राज्य सरकार से आने वाले मुंगावली और कोलारस में होने वाले चुनाव में पूरा हिसाब लें। उन्होंने कहा कि इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव मप्र के भविष्य का चुनाव है इसलिए इन दोनों सरकारों को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा के चुनाव के लिए यह चुनाव दिशा तय करेगा इसलिए कोलारस व मुंगावली की जनता भाजपाईयों से इस कुशासन का पूरा हिसाब ले।