दतिया – सीता मैया की तरह दोनों कुलों की लाज रखें बेटियां- शालू गोस्वामी ! सर्वजातीय 35 कन्याओं का धूम-धाम से हुआ विवाह….! विशाल सर्वजातीय सामूहिक कन्या विवाह महायज्ञ एवं 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ भव्य आयोजन…….

599

सीता मैया की तरह दोनों कुलों की लाज रखें बेटियां- शालू गोस्वामी
सर्वजातीय 35 कन्याओं का धूम-धाम से हुआ विवाह….
विशाल सर्वजातीय सामूहिक कन्या विवाह महायज्ञ एवं 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ भव्य आयोजन

दतिया- / बेटियों के कंधों पर दोनों कुलों की लाज होती है और आज खुशी का अवसर है कि मैया रतनगढ़ के दरबार में मैया को साक्षात मानते हुए आज नवयुगल अपने दांपत्य जीवन में प्रवेश कर रहे हैं। माता सीता ने अशोक वाटिका में रावण की तमाम मायावी क्रियाओं के बाद भी रावण को देखना स्वीकार नहीं किया। यहां तक कि मंदोदरी के कहने पर रावण ने राम का भी रूप रखा लेकिन माता सीता के सतीत्व को नहीं डिगा पाया। माता सीता ने दोनों कुलों की लाज रखी। ऐसे ही आज से दांपत्य जीवन में प्रवेश करने वाली यह बेटियां अपने दोनो कुलों की लाज रखेगी। यह बात बजरंग दल हिंदुस्तान दुर्गा वाहिनी की राष्ट्रीय अध्यक्ष शालू गोस्वामी ने विशाल सर्वजातीय सामूहिक कन्या विवाह महायज्ञ एवं 108 कुंडीय गायत्री महा यज्ञ के रतनगढ़ मंदिर पर आयोजित विशाल आयोजन में कहीं।
उन्होंने इस कार्यक्रम में आयोजक मंडल के प्रयासों की भी मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि एक कन्या की शादी 100 यज्ञ के समान होती है और आयोजक मंडल में 35 से अधिक सर्व जातीय कन्याओं की शादियां करके अति उत्तम कार्य किया है जिससे आयोजक मंडल की यश कीर्ति चहु दिशाओं में फैलेगी
विदित रहे कि दतिया जिले के ख्याति प्रसिद्ध मंदिर मां रतनगढ़ की माता पर विशाल सर्वजातीय सामूहिक कन्या विवाह महायज्ञ एवं 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया था जिसमें 35 से अधिक सर्व जाती की कन्याओं की शादियां धूमधाम से की गई ।कार्यक्रम में हरिद्वार से साध्वी हरि प्रिया जी ,दुर्गा वाहिनी(बजरंग दल हिंदुस्तान) की राष्ट्रीय अध्यक्ष शालू गोस्वामी जी ,महंत मंगल दास जी महाराज, बालक दास जी महाराज, नगर पालिका अध्यक्ष आलमपुर राम कुमार त्रिपाठी, जनपद उपाध्यक्ष सेवड़ा केशव यादव, नपाध्यक्ष इंदरगढ़ कोक सिंह पटेल ,प्रशांत भोंडेले , बलवीर सिंह बघेल रामशंकर योगी रविंद्र परिहार सहित तमाम लोग उपस्थित रहे ।कार्यक्रम का मंच संचालन राम कुमार मांझी ने किया। कार्यक्रम में 35 से अधिक कन्याओ का विवाह धूमधाम से किया गया एवम आयोजक मंडल की ओर से कन्यादान में भरपूर सामग्री भी प्रदान की गई।
मंच से सभी ने आयोजक गोपाल जी सोनी व उनके साथियों के प्रयासों की सफल आयोजन के लिए सराहना की।