gwalior – बनेगा बापू के हत्यारे का मंदिर……, लगी गोडसे की मूर्ति ! हिंदू महासभा ने किया था नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने का ऐलान…

345

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नाथूराम गोडसे के मंदिर के लिए बुधवार को आधारशिला रखी गई. साथ ही हिंदू महासभा के भवन में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा भी स्थापित की गई. महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को आज ही यानी 15 नवंबर 1949 को फांसी दी गई थी.

दरअसल, हिंदू महासभा ने पिछले दिनों नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने का ऐलान किया गया था. इसके लिए बाकायदा जिला प्रशासन से जमीन आवंटन के लिए अपील भी की गई थी.

प्रशासन ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया, तो हिंदू महासभा ने शहर के दौलतगंज स्थित अपने ही दफ्तर में मंदिर बनाने की बात कही थी.

हिंदू महासभा ने अपनी इसी बात पर अमल करते हुए बुधवार को अपने कार्यालय में गोडसे की पुण्यतिथि कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान कार्यालय में गोडसे की प्रतिमा स्थापित की गई.


हिंदू महासभा के डॉ. जयवीर भारद्वाज ने बताया कि हमने मंदिर निर्माण के लिए जिला प्रशासन के पास जमीन आवंटित करने के लिए आवेदन दिया था. प्रशासन के आवेदन नामंजूर करने की वजह से अब महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय के परिसर में ही मंदिर निर्माण का फैसला लिया है.