शिवपुरी – दुर्गा वाहिनी की पूजा जिलाध्यक्ष ओर शिखा बनी सचिव ! कार्यकारिणी की बैठक में लिए कई निर्णय..! बस्तियों में जाकर रविवार को वस्त्र बांटेगी दुर्गा शक्ति….

1066

 

शिवपुरी – बजरंग दल हिंदुस्तान की दुर्गा वाहिनी में पूजा योगी जिलाध्यक्ष ओर शिखा पाठक को जिला सचिव का दायित्व सौंपा गया है ।यह घोषणा आज दुर्गा वाहिनी की होटल Galaxy में आयोजित हुई आवश्यक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शालू गोस्वामी ने की ।बैठक में अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार होटल गेलेक्सी में बजरंग दल हिंदुस्तान की दुर्गा वाहिनी इकाई की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।बैठक में सर्वप्रथम प्रदेश अध्यक्ष शालू गोस्वामी ने दुर्गा वाहिनी की सक्रिय कार्यकर्ता पूजा योगी को जिलाध्यक्ष व शिखा पाठक को जिला सचिव पद का दायित्व सोपते हुए सम्पूर्ण जिले में संगठन के विस्तार की नई जबाबदारी सौंपी।सभी सदस्यों ने इस मनोनयन के बाद नवनियुक्त पदाधिकारियों का माला पहना कर स्वागत किया।
बैठक में आगामी समय मे अन्य सामाजिक,रचनात्मक कार्य करने के मुद्दों पर भी महत्वपूर्ण चर्चा हुई।बैठक में दुर्गा वाहिनी की संभागीय अध्यक्ष शुभ्रा शर्मा भी उपस्थित रही।
बैठक में महिला हिंसा,नारी शोषण ,छेड़छाड़-बलात्कार जैसे निरंतर सामने आ रहे मुद्दो पर भी कार्य करने की रूपरेखा बनाई गई1शीघ्र ही दुर्गा वाहिनी स्कूलों,कोचिंगों में छात्राओं के लिए जागरूकता-सतर्कता हेतु भी अभियान चलाएगी।
बैठक में दुर्गा वाहिनी की गीता नागर,अंजना मंगल,कंचन भटनागर,ऋतिका श्रीवास्तव,रामश्री जाटव,सहित अन्य महिलाएं भी उपस्थित रही।

दुर्गा वाहिनी का वस्त्र वितरण रविवार को…..”

दुर्गा वाहिनी की प्रदेश अध्यक्ष शालू गोस्वामी ने कहा कि नवनियुक्त पदाधिकारियों के साथ रविवार को वस्त्रवितरण का कार्यक्रम रखा गया है जिसमे संस्था के सदस्य विभिन्न जगहों से वस्र एकत्रित कर शहर से दूर स्थित मजरों-टोलो में सर्दी से ठिठुरते लोगो वस्त्र वितरित करेगे व स्वछता,जागरूकता ,बच्चो की शिक्षा,कुपोषण से लड़ने,बेटियां बचने और पढ़ाने का संदेश देंगे।उन्होंने कहा कि आम आदमी की पहुच से दूर कई ऐसी बस्तियां है जहाँ बच्चे और बुजुर्ग सर्दी से ठिठुर रहे है। ऐसे में किसी के पुराने वस्त्र किसी के लिए तन ढाकने का सहारा बनेंगे।शालू गोस्वामी ने कहा कि दुर्गा वाहिनी का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।