शिवपुरी – पशु चिकित्सालय परिसर में कुत्ते खा गए जिंदा बछड़े को….! एक माह पूर्व गौ सेवक छोड़ कर गये थे घायल बछड़े को…..!

573

शिवपुरी -एक महीने पहले जिस घायल गोवंश को गोसेवक पशु चिकित्सालय में इलाज के लिए लाए थे और नियमित दाना-पानी,इलाज करा रहे थे,उस गौवंश को पशु चिकित्सालय की लापरवाही के चलते घायल अवस्था मे जीवित ही कुत्तो ने चीथ लिया।

जानकारी के अनुसार तकरीबन एक माह पहले कुछ गोसेवक एक घायल लावारिस बछड़े को इलाज के लिए जिला पशु चिकित्सालय में लेकर आए थे जहां चिकित्सकों ने उसका उपचार किया !गोवंश चलने की हालत में नहीं था लिहाजा पशु चिकित्सालय के परिसर में ही उसका उपचार जारी रहा। प्रतिदिन गौ सेवक उस गो वंश के लिए दाना पानी का भी प्रबंध करते थे ।

बीते रोज जब गो वंश इलाज से सही होने लगा था तो बीती रात के समय कुत्तों ने चीथ डाला। आश्चर्यजनक पहलू यह रहा  की जिला चिकित्सालय  में चौकीदार के होते हुए भी उसकी देखरेख नहीं हो पाई और जीवित गो वंश को कुत्तों ने चीथ डाला।  यहां पशु चिकित्सालय प्रबंधन की एक बड़ी खामी सामने आई। इस घटना से गौ सेवकों में भारी रोष व्याप्त है गौ सेवकों का कहना है कि जहां भी उन्हें घायल बचें  मिलते हैं वह निजी पेसे से पशु चिकित्सालय तक लेकर आते हैं लेकिन उसके बाद भी  वहां उनके रखने का इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है इस घटना ने पशु चिकित्सालय प्रबंधन की बड़ी खामियों को उजागर कर दिया। जहां एक जीवित गोवंश को कुत्तों ने चीथ डाला।

चित्र- स्वस्थ होता हुआ गोवंश

चित्र 2 -कुत्तो ने चीथ डाला जीवित गौ वंश