ब्रेकिंग न्यूज़ – काला दिवस मनाने जुटी कांग्रेस पर भाजपाइयों का हमला. चूड़ियां और पत्थर फेंके गए, भूपेश-पुनिया को बचाने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा .*

372

 

अरुन अग्रवाल-

रायपुर- राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में आज बीजेपी-कांग्रेस के बीच हिंसक झड़प हो गई. ये झड़प उस दौरान हुई, जब नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस के तमाम आला नेता काला दिवस मनाने जुटे थे. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल समेत संगठन के तमाम आला नेता इस काला दिवस के प्रदर्शन में शामिल थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान ही बीजेपी कार्यकर्ता वहां पहुंचे. कार्यकर्ताओं की ओर से धरना-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं की ओर चूड़ियां फेंकी गई. इधर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा फेंकी गई चूड़ियों को उठाकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर फेंका.

बीजेपी-कांग्रेस के बीच नारेबाजी से शुरू हुआ हंगामा हिंसक झड़प में तब्दील हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हंगामा बरपा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की ओर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया. ये पूरा वाक्या पुलिस की मौजूदगी में चलता रहा. तनाव की स्थिति निर्मित होते देख हरकत में आई पुलिस ने बलपूर्वक प्रदर्शनकारियों को काबू में लाने की कोशिशें की. काफी देर की मशक्कत के बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के मुताबिक झड़प के दौरान काबू करने की कोशिश कर रहे करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को भी चोटे आई हैं. वहीं पत्थरबाजी होने से कई लोग घायल हुए हैं.

नेताओं को बचाने कुर्सी लेकर खड़े रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता
इधर जानकारी मिल रही है कि जिस वक्त बीजेपी-कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प शुरू हुई, उस दौरान मंच पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल का भाषण चल रहा था. मंच पर ही प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया समेत तमाम बड़े नेता मौजूद थे. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रहे भाजपाइयों की ओर से फेंके जा रहे पत्थरों से नेताओं को बचाने के लिए कुर्सियां उठा ली.

पुलिस ने किया लाठीचार्ज
बीजेपी-कांग्रेस के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर पुलिस को लाठीचार्ज करने की नौबत आ गई. बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान 10-12 लोगों की घायल होने की सूचना आ रही है ।