shivpuri – कर्मचारियों ने ही बनाई है वर्तमान सरकार, समस्याओं का होगा जल्द निराकरण : डॉ. शर्मा ! तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के संभागीय सम्मेलन में बाल आयोग अध्यक्ष ने कहा कर्मचारी सरकारी के अंग, उनके बिना प्रदेश का विकास संभव नहीं….! निवर्तमान अध्यक्ष दुबे का किया गया सम्मान

404
शिवपुरी। वर्तमान प्रदेश सरकार कर्मचारियों के सहयोग से ही बनी है और यह कर्मचारियों की सरकार है। सरकार हमेशा कर्मचारियों के लिए तत्पर है। कर्मचारियों से संबंध्ाित जो विसंगतियां और जायज मांगे हैं उनका भी जल्द निराकरण होगा। सरकार प्रदेश के लिए एक परिवार है और कर्मचारी उस परिवार के अंग हैं। प्रदेश के विकास में कर्मचारियों की भूमिका प्रमुख रही है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपकी समस्याओं को उचित समय पर उचित व्यक्ति के समक्ष पूरी क्षमता के साथ रखूंगा यह बात बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त डॉ. राघ्ावेन्द्र शर्मा ने शहर के पीएस रेजीडेंसी में आयोजित मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के संभागीय सम्मेलन एवं निवर्तमान अध्यक्ष सुरेश दुबे के सम्मान समारोह कार्यक्रम में कर्मचारियों को संबोध्ाित करते हुए कही। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों के बिना सहयोग के प्रदेश के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। कार्यक्रम में संघ के प्रांताध्यक्ष ओपी कटियार, पूर्व प्रांताध्यक्ष कैलासिया सहित भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ध्ौर्यवधर््ान शर्मा मौजूद रहे।
दुबे ने हमेशा सिद्धांतों को कर्मचारी राजनीति में दिया महत्व
कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण देते हुए जिला परियोजना समन्वयक शिरोमणी दुबे ने कहा कि कर्मचारी संगठन और उसके पदाध्ािकारी सरकार व प्रशासन के बीच संवाद का सशक्त माध्यम हैं लेकिन वर्तमान में कई कर्मचारी संगठन और उनके पदाध्ािकारी नाजायज मुददों पर प्रशासन व सरकार पर दबाव डालते हैं लेकिन निवर्तमान अध्यक्ष सुरेश दुबे ने हमेशा मूल्यों और सिद्धांतों की कर्मचारी राजनीति की है। उन्होंने कभी भी नाजायज मुददों पर दोषी कर्मचारियों का साथ नहीं दिया और कर्मचारियों के हक के मुददों पर कभी भी पीछे नहीं हटे। नागरिक बैंक के अध्यक्ष पवन जैन ने कहा कि मैं भी कर्मचारी रहा हूं और कर्मचारियों की समस्याओं से भलीभांति परिचित हूं। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ध्ौर्यवधर््ान शर्मा ने कर्मचारियों के कई मुददों को जायज माना, पदोन्न्ती में आरक्षण के मुददे को भी उन्होंने संविध्ाान के विरूद्ध बताया।
कविता पढ़कर सरकार के आगे रखी कर्मचारियों की समस्याएं
निवर्तमान अध्यक्ष सुरेश दुबे ने कर्मचारियों की परेशानियों और व्यथा को कविता के माध्यम से बेहद रोचक ढंग से प्रस्तुत किया। उन्होंने स्व लिखित शिव हम भी तो तेरे भाई हैं कविता प्रस्तुत की जिसमें प्रदेश के विभिन्न् वर्ग के कर्मचारियों की समस्याओं और सरकार के मुखिया शिवराजसिंह से उनके निदान की मांग उल्लेखित थी। सम्मेलन के अंत में संभाग भर से आए संघ के पदाध्ािकारियों सहित विभिन्न् कर्मचारी संगठनों, सपाक्स आदि ने स्मृति चिन्ह भेंट कर निवर्तमान अध्यक्ष का सम्मान किया।
कपिल दुबे होंगे संघ्ा के नए जिलाध्यक्ष
सेवानिवृत्त होने के चलते करीब 23 साल से तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश दुबे ने यह पद छोड़ दिया है। सम्मेलन के दौरान प्रांताध्यक्ष ओपी कटियार ने शिवपुरी जिलाध्यक्ष के रूप में दुबे के पुत्र एवं शिक्षक कपिल दुबे का मनोनयन किया है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से संयुक्त संचालक कृषि बीडी शर्मा, कार्यपालन यंत्री आरएन सिंह, डॉ. कौशल गौतम, स्नेहसिंह रघुवंशी, एओ ऐश्वर्य शर्मा, विपिन पचौरी, नीरज सरैया, प्रदीप अवस्थी, बृजेन्द्र भार्गव, अनिल करारे, रामकृष्ण रघुवंशी, डॉ. संजय ऋषिश्वर, महिला सशक्तीकरण अध्ािकारी ओपी पांडे, यादवेन्द्र चौध्ारी, विवेकवधर््ान शर्मा, मनोज निगम, छोटे राजा परमार, मनोज गुरू, गोकुल दुबे, लक्ष्मीनारायण कुश्ावाह, बीआरसीसी अंगदसिंह तोमर सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी अध्ािकारी व संगठन के पदाध्ािकारी मौजूद थे।