लो जी …, फिल्म के बाद अब इस काम आएगा 100 एकड़ में फैला ‘बाहुबली’ का सेट…..

492

अगर आप बाहुबली के फैन हैं और माहिष्मति के साम्राज्य को असल में देखना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. अब आप इस विशाल साम्राज्य को देख पाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि अब बाहुबली के सेट को टूरिस्ट के लिए खोल दिया गया है. ये सेट हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में बनाया गया था.

हालांकि इसके लिए आपको अपनी जेब भी थोड़ी ढीली करनी पड़ेगी. सामान्य टिकट की कीमत 1250 रुपए है जबकि प्रीमियम टिकट के लिए आपको 2349 रुपए अदा करने पड़ेंगे.

स्टूडेंट्स और कॉरपोरेटरों ने इसके लिए बुकिंग करवानी भी शुरू कर दी है. इस ट्रिप के पैकेज के लिए आप रामोजी फिल्म सिटी की वेबसाइट का रुख कर सकते हैं. इस ट्रिप से जुड़ी सारी जानकारियां आपको इस वेबसाइट से मिल जाएंगी.

गौरतलब है कि 100 एकड़ में फैले बाहुबली के दोनों फिल्मों के सेट के लिए कुल 60 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. हालांकि फिल्म बनने के बाद भी इस सेट को ठीक उसी अंदाज में रखा गया.


बाहुबली के इस साम्राज्य को अवॉर्ड प्राप्त प्रोडक्शन डिजाइनर साबू सिरिल और उनकी टीम ने तैयार किया था. हालांकि ये तैयार करना उनके लिए भी आसान नहीं था. माहिष्मति साम्राज्य को स्क्रीन पर उतारने के लिए करीब 1500 स्केच बनाए गए थे.

कमाई के मामले में बाहुबली ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. एस.एस. राजामौली ने इस फिल्म का निर्देशन किया था, वहीं इस फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन आदि नजर आए थे.