इंसानियत फिर शर्मसार – डायन बताकर महिला के बाल काटे, फिर अर्धनग्न कर पूरे गांव में घुमाया..!

374
मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला को डायन बताकर उसके बाल काट दिए और अर्धनग्न करते हुए उसे गांव में घुमाया. आरोप है कि दबंगों के प्रभाव की वजह से पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

मानवता को शर्मसार करने वाला ये मामला सिवनी जिले के किंदरई थाना अंतर्गत धर्मुकोला गांव का है. पीड़िता के मुताबिक गांव में अकाल मौत की घटनाओं के बाद गांव में शांति स्थापित करने के लिए ग्रामीणों ने जबलपुर से ओमकर विश्वकर्मा नाम के पंडा को पूजा-पाठ के लिए बुलवाया था.

पीड़ित महिला भी पूजा-पाठ में शामिल होने के लिए गई हुई थी. इस दौरान कथित तौर पर पंडा ने पीड़ित महिला को डायन और जादूगरनी बता कर गांव में हो रही अकाल मौतों का जिम्मेदार बता कर सबके सामने लाकर खड़ा कर दिया.

आरोप है कि पंडा ने ही महिला के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पहले उसके बाल काटे और अर्धनग्न कर गांव में घुमाया. पंडा ने घटना की जानकरी पुलिस में देने पर जान से मारने की धमकी भी दी.


पीड़िता का आरोप है कि वह अपने परिवार के साथ किंदरई थाने पर एफआईआर दर्ज कराने गई. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद आदिवासी संगठन इस मामले को लेकर आवाज उठाते नजर आ रहे है. उन्होंने पुलिस को ज्ञापन सौप कर कार्रवाई की मांग की है.