अश्लील सीडी सोशल मीडिया में वायरल, भूपेश बघेल का दावा- मेरे पास भी है, तो क्या आरोपी हो गया*

428

 

(अरुन अग्रवाल)
रायपुर । छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सीडी की सियासत तेज हो गई है। पत्रकार विनोद वर्मा को जिस मंत्री की अश्लील सीडी रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, वह सीडी सोशल मीडिया में वायरल हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने वर्मा पर पुलिसिया कार्रवाई का विरोध करते हुए दावा किया कि सीडी तो उनके पास भी है तो क्या वे भी आरोपी हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में सरकार पर निशाना साधा है। उनका सवाल उठाया कि जितनी तत्परता से कार्रवाई की गई है राज्य की पुलिस अन्य मामलों में ऐसा क्यों नहीं करती।

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले सीडी की सियासत शुरू हो गई है। राज्य सरकार के एक मंत्री की पोर्न सीडी की अंश वायरल हो गए हैं। पुलिस ने इस मामले में मीडिया को जारी प्रेस नोट में कहा है कि 26 अक्टूबर को आवेदक प्रकाश बजाज ने पंडरी थाना में लिखित आवेदन देकर फ़ोन में धमकी दिए जाने की शिकायत की थी। आवेदक ने लिखित शिकायत के बताया कि फोन पर धमकी दी गई है कि तुम्हारे आका की अश्लील वीडियो हमारे पास है। उन्होंने इसके एवज में पैसे की मांग की। पैसा नही देने सीडी वितरित कर देंगे और इज्जत मिट्टी में मिला देंगे। आवेदक की शिकायत पर पंडरी पुलिस थाना में अपराध क्रमांक 340/17 384,507 भा द विधान के तहत मामला दर्ज किया गया और प्रकरण की जांच क्राइम ब्रांच को सौपा गया।

क्राइम ब्रांच को विवेचना के दौरान दिल्ली के वीडियो संचालक के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। वीडियो संचालक से पूछताछ में विनोद वर्मा नामक व्यक्ति द्वारा 1000 सीडी बनवाने की जानकारी मिली। वीडियो संचालक की सूचना पर संदेही विनोद वर्मा नामक व्यक्ति पास से 500 सीडी और पेन ड्राइव जप्त किया गया तथा आरोपी को हिरासत में लिया गया। उसके पास से एक लेपटॉप और डायरी भी जप्त की गई है। आरोपी को दिल्ली के माननीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया जाएगा।