महिला कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में 33 प्रतिशत आरक्षण*

478

 

रायपुर। कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार 33 प्रतिशत महिलाओं को टिकट के लिए आरक्षण देगी। हमारे संवदाता अरुन अग्रवाल से एक्सक्लूसिव बातचीत में प्रदेश कांग्रेस महिला की अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने बताया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस का बड़ा ऐलान 2018 के विधानसभा चुनाव में महिला उम्मीदवारों को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। राजधानी रायपुर में बुधवार को महिला कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई। इसमें विधानसभा चुनाव को लेकर महिलाओं की जिम्मेदारी को लेकर चर्चा की गई। साथ ही 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण में 33 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को आरक्षण देने का निर्णय लिया गया है। बैठक के बाद महिला प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने हमारे संवदाता अरुन अग्रवाल  से एक्सक्लूसिव बात करते हुए बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में महिला उम्मीदवारों को टिकट देने का फैसला किया है।

विधानसभा उम्मीदवारों के नामों पर भी हो सकती है चर्चा

महिला मोर्चा की आज हुई बैठक में आगामी 19 नंवबर की होने वाली बड़ी बैठक की कार्ययोजना तैयार की गई। वहीं 19 नवंबर को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बड़ी बैठक में शामिल होने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, कमलेश्वर पटेल समेत राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के बड़े नेता शामिल होंगे। अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हो सकती है ।