कोरबा,मुंगेली,बिलासपुर,जांजगीर,कोरिया, कांकेर, बस्तर कलेक्टर्स के काम से सीएम नाखुश*

668

*कोरबा,मुंगेली,बिलासपुर,जांजगीर,कोरिया, कांकेर, बस्तर कलेक्टर्स के काम से सीएम नाखुश*

रायपुर। राजधानी में चल रही कलेक्टर्स कॉफ्रेंस में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह विभाग और योजनावार भी समीक्षा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करतेे वक्त सीएम कोरिया, कांकेर, बस्तर कलेक्टर्स केे कामकाज से नाखुश नजर आए। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन जिलों के प्रदर्शन से नाराज सीएम ने कलेक्टर्स को नसीहत दी कि वे इस महती योजना की व्यक्तिगत रूप से मॉनिटरिंग करें। गरियाबंद कलेक्टर को भी योजनाओं के सही तरीके से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए गए।

धमतरी कलेक्टर की ठोंकी पीठ

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत धमतरी में हुए कार्यों से सीएम खुश नजर आए। उन्होंने धमतरी कलेक्टर को अच्छे काम के लिए बधाई दी और धमतरी में प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन को सबसे बेहतर बताया।

नरेगा में कोंडागांव और सरगुजा पिछड़े

नरेगा की समीक्षा में राज्य सरकार कोंडागांव और सरगुजा कलेक्टर्स के काम से असंतुष्ट नजर आई। खासतौर पर आंगनवाड़ी निर्माण में दोनों जिले पिछड़ गए हैं। कुआं और डबरी निर्माण में भी दोनों जिले ठीक काम नहीं कर पाए हैं। श्रमिकों के वेतन से समय पर भुगतान को लेकर भी मुख्यमंत्री दोनों जिलों के कलेक्टर से नाराज दिखाई दिए। साथ ही समय पर वेतन भुगतान की नसीहत भी दी।

उज्जवला योजना में चार जिले फिसड्डी

उज्जवला योजना की समीक्षा में चार जिले मुंगेली, कोरबा, बिलासपुर और जांजगीर फिसड्डी साबित हुए। चारों जिलों के कलेक्टर्स को सीएम ने काम सुधारने की हिदायत दी और समय रहते लक्ष्य पूरा करने के निर्देश भी दिए।