कोरबा – पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद जवानो को दी गई श्रद्धांजलि

589

Korba Arun Agrwal

कोरबा । पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद जवानो को दी गई श्रद्धांजलि
कर्तव्य परायण में शहीद हुए पुलिस के अधिकारियों, कर्मचारियों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करने आज सबेरे पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर कोरबा में शहीद स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कोरबा जिले के शहीद जवानो के परिजनो का शाल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर लोकसभा सांसद डॉ. बंशीलाल महतो संसदीय सचिव श्री लखनलाल देवांगन विधायक कोरबा श्री जयसिंह अग्रवाल रामपुर-श्री श्याम लाल कंवर, पूर्व मंत्री श्री ननकी राम कंवर, कलेक्टर मो कैसर अब्दुल हक, पुलिस अधीक्षक श्री डी श्रवण, एएसपी तारकेश्वर पटेल सहित अनेक गणमान्य नागरिकों ने अमर जवान स्तंभ में पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
पुलिस अधीक्षक श्री श्रवण ने पिछले एक वर्ष के दौरान देश भर के 379 पुलिस के अधिकारी, कर्मचारी जो अपने कर्तव्य परायण के दौरान शहीद हुए हैं उनके नाम को पढ़कर सुनाया। इस अवसर पर शहीदों के परिजन, अनेक गणमान्य नागरिक, पुलिस अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे, जिन्होंने पुलिस के शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

*क्यों मनाया जाता है पुलिस शहीद दिवस
गौरतलब है कि आज से 55 वर्ष पहले अक्टूबर,1959 में लद्दाख के दुर्गम क्षेत्र में भारतीय पुलिस की एक छोटी टुकड़ी के जवानों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये थे तभी से प्रति वर्ष 21 अक्टूबर को देश के कोने-कोने में दिवंगत शूरवीरों की स्मृति में पुलिस शहीद दिवस पर परेड का आयोजन किया जाता है .