भोपाल – आर एस एस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बेठक भोपाल मे

321

आर एस एस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बेठक भोपाल मे
जय सिंह चौहान खास खबर
म.प्र.मे इन दिनो संघ का ढेर है पिछले संताह से भोपाल के शारदा विहार मे संघ का ढेरा है ।
संघ प्रमुख मोहन भागवत से ले कर संघ के सभी बढे नेता यहा मोजुद है ।
पहले ४ प्रदेशो के संघ के उन नेताओं के साथ मोहन भागवत भैयाजी जोशी एव अंय नेताओं ने गुजरात म.प्र. राजिसथान ओर छतीसगढ़ के संघ ने नेताओं से वहा के राजनैतिक हालातों पर जानकारी ली ।
इन प्रदेशो मे विधानसभा के चुनाव होना है ।संघ की चिंता मोदी की गिरती लोकप्रियता को ले कर है । नोट बंदी जी एस टी मंहगाई बेरोजगारी ओर काले धन को लेकर जनता मे भारी अक्रोश है । इन हालतो मे विधानसभा के चुनाव जीतना बढी चुनौती है ।
संघ की चिंता किसानों को लेकर भी  है ।किसान बरबाद हो रही फसलो को ले कर आत्म हत्याए किए जाने से किसान अब सरकार से नाराज है ।
संघ चारो तरफ से घिरी सरकार को बचाने के लिए हाथ पैर मार रहा है । मोदी ओर अमित शाह के प्रदेश गुजरात मे ही बी जे पी की हालत खराब है ।
भोपाल मे संघ अपनी तीन दिन की बैठक मे पूरे दंश की राजनिती पर केसे पकड मजबूत हो इस पर मंथन कर रहे है । इन ४ प्रदेशो मे चुनाव जीतने के लिए संघ की टीम ओर संघ के दुसरे संगठनों का कहाँ ओर केसे उपयोग करना है ।ए भी  तै किया जायेगा ।अनेक प्रदेशो के संगठन महामंत्री से ले कर सह संगठन मंत्री भी  बदले जाएगे ।
इस बैठक से राज नेताओं को दूर रखा गया है । म.प्र. संघ से लेकर दुसरे प्रदेशो के नेताओं के लिए सब से सुरक्षित चाराह गाह है ।