एसपी से बोले थानेदार – ऐसे बात मत कीजिए और चढ़ा ली आस्तीन……

450

भोपाल । पीरगेट रविवार रात 10 बजे। नार्थ एसपी हेमंत सिंह चौहान दुर्गा विसर्जन चल समारोह में ड्यूटी पर थे, उन्होंने देखा कि ट्रैफिक जाम के हालत बन रहे हैं, झांकियों को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। इस पर ड्यूटी पर तैनात गोविंदपुरा टीआई दिनेश सिंह चौहान नजर नहीं आए।

उनसे लॉकेशन पूछी तो मौके पर पहुंचते ही एसपी टीआई से बोले कहा थे…आचरण ठीक नहीं है, ड्यूटी ठीक से नहीं करते हो । इसके जवाब में टीआई भड़क गए और बोले इस तरह से बात मत कीजिए और आस्तीन चढ़ा ली।

विवाद इससे और ज्यादा बढ़ता, उससे पहले ही पुलिस कर्मियों ने टीआई को समझाकर एसपी के सामने से हटाया। दूर ले गए। एसपी और टीआई का यह विवाद राजधानी की पहली घटना बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को शहर में दुर्गा विसर्जन चल समारोह निकाला जा रहा था। इस दौरान टीआई गोविंदपुरा दिनेश सिंह चौहान की ड्यूटी पीरगेट से कमलापति घाट के बीच लगी थी। एसपी नार्थ हेमंत चौहान पुलिस चौकसी का मुआयना करने निकले थे।

रात करीब पौने 10 बजे एसपी नार्थ पीरगेट पहुंचे। उन्होंने सेट पर टीआई दिनेश सिंह को कॉल कर उनकी लोकेशन पूछी और पीरगेट पर आने के लिए बोला। टीआई ने अपनी लोकेशन बताई और चंद मिनटों के बाद ही पीरगेट पहुंच गए । टीआई के पहुंचने पर एसपी ने उनसे कहा कि ड्यूटी को सही से नहीं निभाते हो।

इतना सुनते ही टीआई भड़क गए। वह गुस्से में आ गए और अपनी वर्दी की आस्तीन चढ़ाकर एसपी से बोले की इस तरीके से मत किजिए।इसी दौरान दोनों में गर्मा गर्मी शुरू हो गई। विवाद बढ़ता देख मौके पर मौजूद सीएसपी एमपीनगर कुलवंत सिंह और पुलिस कर्मियों ने टीआई दिनेश सिंह को शांत कराकर एसपी से दूर ले गए। घटनाक्रम के बाद टीआई को मौके से रवाना कर दिया गया।

ड्यूटी से थे गैर हाजिर, बुरहानपुर हो चुका है तबादला

पुलिस सूत्रों की मानें तो हमीदिया में तीन माह पहले दो पक्षों में हुए विवाद में टीआई दिनेश सिंह चौहान की ड्यूटी लगाई थी। उस दौरान भी टीआई ड्यूटी से गैर हाजिर मिले थे। जिसे लेकर नोटिस भी दिया गया था। टीआई चौहान का तबादला भी भोपाल से बुरहानपुर हो चुका है। उनको रिलीव नहीं किया जा रहा है। वह इस तरीके से विवाद करके रिलीव होने की कोशिश कर रहे हैं।

घटना के बारे में नार्थ एसपी ने पता चला है। गोविंदपुरा टीआई ड्यूटी पर गैर हाजिर थे। मामले में जांच कर उचित कार्रवाई करेंगे। संतोष कुमार सिंह, डीआईजी

टीआई का आचरण ठीक नहीं था। उनसे लॉकेशन ही पूछी थी। हालांकि यह विभागीय मामला है। टीआई भी विभाग के हैं। इसे विभाग में ही रहने दीजिए। हेमंत चौहान, एसपी नार्थ

मेरी ड्यूटी पीरगेट के पास लगी हुई थी।लगातार ड्यूटी कर रहा था। एसपी से विवाद जैसा कुछ नहीं है। दिनेश सिंह चौहान, थानाप्रभारी गोविंदपुरा