J&K: त्राल में आतंकी हमला , 3 की मौत 24 घायल…, बाल-बाल बचे मंत्री…! बस स्टैंड के पास फेंका ग्रेनेड…  

407
श्रीनगर. कश्मीर के त्राल में गुरुवार को आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में 3 नागरिकों की मौत हो गई। 17 लोग घायल हुए हैं, इनमें पुलिस जवान और पैरामिलिट्री ट्रूपर्स भी शामिल हैं। हमले के दौरान जम्मू-कश्मीर के मिनिस्टर नईम करीब ही मौजूद थे, वे सेफ हैं। बस स्टैंड के पास फेंका ग्रेनेड…
– न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने त्राल के पुलवामा में सुबह करीब 11.45 बजे हमला किया।
– “आतंकियों ने बस स्टैंड के करीब ग्रेनेड से अटैक किया। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। सिक्युरिटी फोर्सेस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है।”
बुधवार रात बनिहाल में कैम्प पर किया था हमला
– जम्मू- कश्मीर के बनिहाल में बुधवार रात आतंकियों ने SSB (सशस्त्र सीमा बल) के कैम्प पर हमला बोला था। इसमें एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गया, जबकि एक जवान जख्मी हो गया। घायल जवान को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।
– न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हमला रात करीब 8 बजे रामबन जिले के बनिहाल टाउन में हुआ था। इस दौरान आतंकियों ने एसएसबी की 14वीं बटालियन की एक पार्टी पर फायरिंग की। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। ये पार्टी बनिहाल रेल सुरंग की देखरेख के लिए वहां तैनात थी।
केरन सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन, एक जवान शहीद
– उधर, कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में बुधवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर वॉयलेशन किया गया। पाकिस्तानी सैनिकों ने LoC पर इंडियन आर्मी की चौकियों को टारगेट करते हुए फायरिंग की, जिसमें एक जवान शहीद हो गया।
– ऑफिशियल सोर्सेज ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों की अंधाधुंध गोलीबारी का भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और उन पर फायरिंग की।
अनंतनाग में हिजबुल आतंकी अरेस्ट
– इससे पहले, साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में सिक्युरिटी फोर्सेज ने बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को अरेस्ट किया। ऑफिशियल सोर्सेज के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर सीआरपीएफ और पुलिस ने अनंतनाग के बेजबिहारा में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी आदिल अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया।