इस हफ़्ते आ रही है ये सात फिल्में, जानिये,कौन कमाएगी सबसे ज्यादा और क्यों …….?

361

इस शुक्रवार यानि 22 सितंबर को कॉलिन फर्थ स्टारर हॉलीवुड फिल्म ‘किंग्स द गोल्डन सर्किल’ सहित सात फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। इनमें फ्रेडी दारुवाला और अंजलि पाटिल स्टारर ‘उम्मीद’, ‘जेडी’, और कुणाल रॉय कपूर व अनन्या सेनगुप्ता स्टारर ‘द फाइनल एग्ज़िट’ भी शामिल है लेकिन आज हम यहां तीन फिल्मों की बात करेंगे।

कुछ ऐसी फिल्में भी होती है, जिनके आने में देर होने के कारण दर्शकों में उनके प्रति बेसब्री बढ़ती है और सुर्खियां भी। संजय दत्त की ‘भूमि’ और श्रद्धा कपूर की ‘हसीना पारकर’ उन्हीं में से एक हैं और इस हफ़्ते दोनों आमने-सामने होंगी।

भूमि

अपने जीवन में कई तरह के विवादों से घिरे संजय दत्त, पुणे की येरवडा जेल से सज़ा काट कर आने के करीब डेढ़ साल और बड़े परदे पर तीन साल बाद वापसी कर रहे हैं। ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी उनकी फिल्म भूमि इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही है। ये कहानी एक पिता पुत्री के संबंधों पर बेस्ड तो है लेकिन फिल्म में संजय दत्त हैं तो एक्शन भी भरपूर होगा। कहानी में हादसे का शिकार बेटी की भूमिका अदिति राव हैदरी निभा रही हैं। संजय दत्त को बड़े परदे पर देखने के लिए उत्सुकता ही इस फिल्म की सबसे बड़ी यू एस पी है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज़ के लिए पास कर दिया पर साथ ही 13 जगह कट्स लगाने की संस्तुति भी की। करीब 30 करोड़ रुपए में बनी भूमि को 1500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा। ट्रेड सर्किल के मुताबिक फिल्म को दो से चार करोड़ रूपये की ओपनिंग मिल सकती है। पांच करोड़ इसे पहले दिन मिलना चाहिए।

हसीना पारकर

मुंबई बमकांड के आरोपी और पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर तो अब तक कई फिल्में बन चुकी है लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब उसकी बहन हसीना पारकर की लाइफ़ बड़े परदे आएगी। मुंबई में आपा के नाम से मशहूर हसीना पारकर का जीवन अपने आप में बड़ा दिलचस्प रहा है। उनकी अपनी अलग स्टाइल और काम करने का तरीका था। दाऊद के काले कारनामों की उनके जीवन पर कैसी आंच पड़ी वो इस फिल्म में दिखाया जाएगा। रोमांटिक फिल्मों की लीक से हट कर श्रद्धा कपूर इस तरह के रोल में पहली बार दिखेंगी। अपूर्व लाखिया निर्देशित हसीना पारकर का नाम पहले हसीना – द क्वीन ऑफ़ मुंबई रखा गया था लेकिन कानूनी अड़चनों की वजह से बदलना पड़ा। पहले सोनाक्षी सिन्हा लीड रोल करने वाली थीं लेकिन बाद में उन्होंने माना कर दिया। हसीना पारकर में एक दिलचस्प कास्टिंग भी हुई है। रियल लाइफ़ भाई-बहन यानि श्रद्धा और सिद्धांत इस फिल्म में ब्रदर-सिस्टर का रोल निभा रहे हैं। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को दो मामूली कट्स के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास किया है। करीब 35 करोड़ रूपये में बनी हसीना पारकर करीब 1200 स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी। फिल्म की रिलीज़ को अब तक दो बार टाला जा चुका है। पहले दिन चार करोड़ की ओपनिंग इस मिल सकती है।

न्यूटन

राजकुमार राव जिस तरह की फिल्मों में काम करते हैं उसमें बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन से ज़्यादा उनके हुनर पर नज़र होती है। बहन होगी तेरी और बरेली की बर्फी के बाद राजकुमार इस हफ़्ते न्यूटन लेकर आ रहे हैं। नाम के मुताबिक ये फिल्म न्यूटन्स लॉ जैसी किसी कहानी से प्रेरित नहीं है। अमित मसुरकर निर्देशित ये फिल्म नूतन कुमार से न्यूटन बने उस चुनाव अधिकारी की कहानी है जो नक्सल प्रभावित एक गांव में 76 लोगों की वोटिंग पूरी करवाने के लिए जाता है। देश की निर्वाचन प्रणाली पर बात करती इस फिल्म में राजकुमार के अलावा अंजलि पाटिल भीं हैं। करीब दस करोड़ के लागत वाली ये फिल्म 300 स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी। एक करोड़ भी इसे मिल गए तो बुरा नहीं है।