चापलूसी की हद , मंत्री जी बोले -राम और कृष्ण के युग से बेहतर शिवराज का युग ! और देखे क्या- क्या बोले राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता . …..?????

534

भिंड। मध्यप्रदेश के राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने भिंड के लहरौली गांव में किसान संगोष्ठी में प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार को त्रेता युग में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम और द्वापर युग में श्रीकृष्ण से बेहतर बताया। मंत्री ने ये बात उस वक्त कही, जब वे किसानों को प्रदेश सरकार की उपलब्यिां गिना रहे थे।

मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा उस युग (त्रेता और द्वापर युग) में कर्ज पर ब्याज नहीं लगता था, लेकिन शिवराज सरकार में तो 1 लाख कर्ज लो और सालभर बाद 90 हजार वापस करो। यानी 10 हजार की छूट मिल रही है।

गुप्ता यहीं नहीं रूके। उन्होंने कहा कि त्रेता युग में भी ऐसा नहीं सुना होगा। रामजी की सरकार में भी, कृष्णजी के जमाने में द्वापर युग में नहीं सुना होगा। सतयुग में भी नहीं सुना होगा। उस समय इतना तो सुना-पढ़ा है कि लोग ब्याज नहीं लेते थे।

अगर किसी ने एक लाख लिया तो एक लाख ही चुका देता था, लेकिन ऐसा तो हमने आज तक नहीं सुना कि 1 लाख लिया हो और सालभर बाद 90 हजार दे जाओ। 10 हजार की छूट मूलन में। यह तो उस युग (त्रेता, द्वापर और सतयुग) में भी नहीं होता था जो शिवराज सिंह चौहान की सरकार में हो रहा है।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रहा है। किसान कर्ज 1 लाख लेता है और सालभर बाद उार चुकाता है 90 हजार। यह इसलिए कह रहा हूं कि किसानों की हालत सुरना चाहिए। किसान की आय बढ़ना चाहिए।