डॉ नरोत्तम मिश्रा के चुनाव रद्द मामले में अगली सुनवाई 21 को

404

दिल्ली। मप्र के जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पेड न्यूज मामले में चुनाव आयोग द्वारा चुनाव रद्द करने के खिलाफ दायर केस में आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई जिसमे डॉ मिश्रा के वकीलो ने दलील दी कि अखबारो में छपी खबरे पेड न्यूज नहीं है ।कोर्ट ने सुनवाई के लिए 21 सितंबर तारीख मुक़र्रर की है ।

मप्र के जनसमपर्क और संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के पेड न्यूज़ मामलेमें आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई है। इसकी तैयारियों केलिए डॉ मिश्रा बीते रोज ही दिल्ली पहुँच गए थे। देर रात ग्वालियर से भी उनके बकील दिल्ली गए हैं। इस मामले में सात सितम्बर को भी सुनवाई हुई थी जिसमें नरोत्तम मिश्रा के बकीलने अपना पक्ष रखा था।

यह है मामला –

गौरतलब है कि डॉ मिश्रा का चुनाव भारतीय निर्वाचन आयोग उन्हें पेड नेवज का दोषी मानकर रद्द कर चुका है तथा तीन साल तक चुनाव लड़ने पर भी प्रतिबन्ध लगा चुका है। इस फैसले के खिलाफ उन्हें मप्र हाई कोर्ट से भी राहत नहीं मिली जिसके चलते वे राष्ट्रपति चुनाव में मतदान भी नहीं कर पाए थे। उसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने उनकी सुनवाई करने के निर्देश दिल्ली हाईकोर्ट कोर्ट को देते हुए फौरी स्थगन देदिया था ,

इस मामले में सात अगस्त को हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई 28 अगस्त को करने का फैसला किया था।लेकिन बाद में कोर्ट ने तारीख बढ़ाकर सात सितम्बर कर दी थी। तब इस मामले पर चर्चा हुई है । लेकिन पक्ष पूरा नहीं हुआ जिसके चलते अब अगली सुनवाई 13 सितम्बर को मुक़र्रर की गयी ।

जस्टिस हीमा कोहली और जस्टिस दीपा शर्मा की बेंच इस केस की सुनवाई कर रही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एन. चावला ने खुद को इस केस से अलग कर लिया था।