छात्रों के बीच दरी पर बैठकर कलेक्टर ने सुनी मुख्यमंत्री की ‘दिल की बात’ …

567

सीहोर |रविवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा आकाशवाणी से शाम 6 बजे संवाद दिल से प्रसारित किया गया। जिले के सभी शासकीय व अशासकीय होस्टलों में हजारों छात्र-छात्राओं ने संवाद को ध्यान से सुना। कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने आदिम जाति पोस्ट मैट्रिक बालिका छात्रावास में छात्र छात्राओं के बीच दरी पर बैठकर संवाद सुना। संवाद में मुख्यमंत्री ने युवा को शिक्षा के लिए दी जा रही। समस्त सुविधाओं और सहायता से अवगत कराते हुए कहा कि युवा युवती की पढ़ाई में आर्थिक समस्या में नहीं आने दूंगा। प्रतिभावान युवा युवती देश ही नहीं विदेश में भी अगर पढ़ना चाहेगें तो उनका पूरा खर्चा मप्र सरकार वहन करेगी। संवाद में उन्होंने सीहोर के युवा उद्यमी अनुराग सोडानी की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि मध्यम वर्गीय परिवार में परिवार में जन्मे इस युवक को मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत रेडिमेड गार्मेंट्स निर्माण की उद्योग इकाई स्थापित करने के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सीहोर के सहयोग से नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक से एक करोड़ रुपए का लोन उपलब्ध कराया गया। इस राशि से इनके द्वारा स्थापित की गई इकाई में आज सौ से अधिक महिलाओं को रोजगार दिया जा रहा है और लगभग 50 आधुनिक वस्त्र निर्माण मशीनें इनकी यूनिट में स्थापित है। यहा इनके द्वारा सभी प्रकार के उधा गुणवत्ता पूर्ण गार्मेन्ट्स का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें स्कूल ड्रेस व स्पोर्ट ड्रेस भी सम्मलित है।

कार्यक्रम के समापन पर कलेक्टर श्री पिथोड़े ने उपस्थित छात्राओं से उनकी समस्याएं जानी व उनको उधा शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि शिक्षण के दौरान यदि आपको कोई समस्याएं आती हैं तो आप बेझिझक मुझे बताएं। इस अवसर पर सीहोर जिला पंचायत डॉ. केदार सिंह, एसडीएम राजकुमार खत्री, डीपीसी अनिल श्रीवास्तव और एक्सिलेंस स्कूल के प्राचार्य आरके बांगरे उपस्थित थे।

कलेक्टर को दरी पर देकर दंग रह गए छात्र छात्राएं

सीहोर के छात्रावास में जहां कलेक्टर ने छात्र छात्राओं के बीच दरी पर बैठकर दिल की बात प्रोगार्म सुना वही छात्र छात्राएं बहुत खुश हुए और कहा पहली बार ऐसे कलेक्टर देखे है जो नीचे दरी पर बैठकर सुना रहे है।