ऑपरेशन करके भूल गए डॉक्टर्स, महिला की पीठ में रह गई दो इंच लंबी सुई

364

मध्य प्रदेश में भोपाल के सुल्तानिया अस्पताल में सनसनीखेज मामला सामने आया है. अस्पताल प्रबंधन ने महिला की पीठ में 2 इंच लंबी सुई छोड़ दी. सुई करीब 17 घंटे तक महिला की पीठ में फंसी रही लेकिन अस्पताल के स्टाफ और डॉक्टरों का ध्यान इसपर नहीं गया.

अस्पताल प्रबंधन मामले में बात करने से इंकार कर रहा है. गनीमत ये रही कि वक्त रहते सुई को निकाल लिया गया वरना महिला के पैरेलाइज़ड होने का खतरा था.

जानकारी के मुताबिक बुधवार को राखी नाम की गर्भवती महिला को भर्ती कराया गया, जिसका सिज़ेरियन ऑपरेशन किया जाना था. शाम 4 बजे उसे ओटी शिफ्ट किया गया जहां उसका ऑपरेशन हुआ. ऑपरेशन के बाद महिला लगातार दर्द की शिकायत करती रही लेकिन डॉक्टरों ने उसकी बात नहीं सुनी.

शुक्रवार सुबह 9 बजे जब महिला को पलटाया गया तो उसकी पीठ में सुई फंसी हुई निकली.


ये कोई पहली बार नहीं है कि अस्पताल में इस तरह की लापरवाही सामने आई हो. 31 अगस्त को एक महिला का प्रसव टॉयलेट में हो गया था जिसमें बच्चे की मौत हो गई थी.

मरीज़ों के परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया. मरी़जों के परिजनों का कहना है कि छोटे छोटे कामों के लिए भी 100 रुपए देने पड़ते हैं. यहां तक कि मरीज़ को पानी पिलाने तक के लिए अस्पताल स्टाफ पैसों की मांग करता है.

महिलाओं ने गार्ड पर मारपीट का भी आरोप लगाया. मरीज़ों के परिजनों का कहना है कि अस्पताल का स्टाफ रोज़ाना गाली गलौच करता है. पैसा मांगता है और मरीज़ों के साथ बदसलूकी भी करता है.