मुरेना – कोचिंग के बाद नहर में नहाने गए दो युवक बहे, एक का शव मिला……

327

मुरैना/जौरा। जौरा कस्बे से कोचिंग पढ़कर शुक्रवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे अलापुर नहर के पास पांच फाटक घाट पर दो युवक नहर में बह गए। सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया और बचाव कार्य शुरू किए। साढ़े तीन बजे एक युवक का शव बरामद हो गया। पुलिस व प्रशासन की टीम दूसरे युवक की तलाश कर रही है।

घटनाक्रम के मुताबिक रंसोधना निवासी 19 वर्षीय अनिल पुत्र इंद्रवीर भदौरिया उर्फ ओपे व चंदनपुरा निवासी 18 वर्षीय भोला पुत्र जगदीश सिकरवार गांव से कस्बे में कोचिंग पढ़ने आते थे। शुक्रवार को कोचिंग पढ़ने के बाद अपने अन्य साथियों के साथ अलापुर के पास नहर में पांच फाटक घाट पर नहाने के लिए गए।

दिन में करीब साढ़े ग्यारह बजे सभी युवक नहर में उतरे, लेकिन अनिल व भोला डूबने लगे। चूंकि नहर में पानी का बहाव अधिक था। इसलिए साथ के लोग उन्हें बचा नहीं पाए। इसके बाद साथ के लोगों ने पुलिस व प्रशासन को सूचना दी। मौके पर पुलिस व राजस्व विभाग का अमला गोताखोरों व नाव के साथ पहुंच गया।

इसके बाद दोनों युवकों को तलाशने का काम शुरू हुआ। करीब साढ़े तीन बजे अनिल भदौरिया का शव मिल गया। हालांकि परिवार के लोग उसे मुरैना अस्पताल लेकर आए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खबर लिखे जाने तक दूसरे युवक भोला की तलाश गोताखोर कर रहे थे।

युवकों के नहर में डूबने की सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक सूबेदार सिंह रजौधा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रशासन व पुलिस के अफसरों को युवकों को जल्द से जल्द तलाशने के निर्देश दिए। साथ ही परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया।