शिवपुरी – भजनों की धुन पर झूम उठी दुर्गा वाहिनी की दुर्गाये, किया निराश्रित भवन में मातृ-पितृ शक्ति स्वरुप बृद्ध जनों का पूजन…

1180

अनूठा आयोजन-मातृ-पितृ शक्ति स्वरुप बृद्ध जनों का किया पूजन,लिया भजनों का आनंद…
दुर्गा वाहिनी ने निराश्रित भवन में किया आयोजन…

शिवपुरी/ शिवपुरी स्थित निराश्रित भवन मैं दुर्गावाहीनी बजरंग दल महिला संगठन के कार्यकर्ताओं ने आज़ बड़े ही धूमधाम के साथ मात्र पितृ शक्ति पूजन समारोह का आयोजन किया जिसके अन्तर्गत विधी विधान से गणेश पूजन के उपरांत निराश्रित भवन मैं आवासित समस्त बुजुर्ग पिता और माताओं को तिलक लगाकर,माल्यार्पण कर उनका पूजन किया।सभी महिला संघठन की सदस्यों ने बृद्ध जनों पर पुष्पवर्षा की और उनका आशीर्वाद ग्रहण किया ! बुजुर्ग जन दुर्गा वाहिनी द्वारा आयोजित इस अपनत्व व् प्रेममयी कार्यक्रम के आयोजन से फ्रफुल्लित रहे और कई मर्तबा समाज से तिरस्कृत बुजुर्गो की आँखों में आंसू छलक आये।उन्होंने ह्रदय से इस वाहिनी की दुर्गाओं को आशीर्वाद दिए….!

भजनों पर झूम उठी दुर्गा शक्तियां…..!
मातृ पितृ शक्ति पूजन के उपरांत यहॉ भजन मंडली द्वारा संगीतमय भजनों की प्रस्तुतियां दी गयी जिन पर दुर्गा वाहिनी की दुर्गाये झूम गयी।बुजुर्गो से मिले आशीर्वाद उपरांत इन दुर्गाओं ने भजनों पर जमकर नृत्य किया।
दुर्गा शक्तियां ने संगीत की धारा मैं आत्म विभोर होकर झूम -झूम कर नॄत्य किया और आश्रम की बुजुर्ग महिलाओं ने उनका हाँथ उठाकर उत्साहवर्धन किया।

माता-पिता के चरणों में स्वर्ग होता है -शालू गोस्वामी (प्रदेश अध्यक्ष)
इस आयोजन के बारे मैं संगठन की प्रदेश अध्यक्ष शालू गोस्वामी जी ने कहा कि माता पिता के चरणों मैं स्वर्ग होता है उन्ही के पूजन एवं आशीर्वाद हेतु यह आयोजन इस निराश्रित भवन मैं सम्पन्न किया जा रहा है !उनका कहना था कि यहॉ रहने बाले बृद्ध जन समाज व् परिवार से उपेक्षित है किंतु हम उन्हें इस बात का एहसास नही होने देना चाहते। वे हमारी धरोहर है जिनका हम सबको मिलकर ख्याल रखना है।उन्होंने कहा कि
इससे पहले भी संघठन के माध्यम से जागरूक पूर्ण कार्यक्रम सम्पन्न किये जा चुके है जिनमे रक्षाबंधन पर्व पर जैल के अंदर अंधकार का जीवन व्यतीत कर रहे कैदियों को राखी बाँधकर उनसे राखी के बदले मैं शपथ ली कि भविष्य मैं वह कोई भी ऐसा अपकृत्य नही करेंगे जिसके कारणवश पुन: जैल के अंदर जीवन यापन करना पड़े ! समाज के हित मैं निरंतर कार्य करने वाले इस महिला शक्ति संघटन ने कार्यक्रम की श्रेणी मैं रक्तदान शिविर का आयोजन भी सफलता पूर्वक सम्पन्न किया !

वास्तव मैं समाज के लिये जागरूक कार्य करने मैं प्रयास रत महिलाओं का यह संगठन हमारे सम्पूर्ण देश के लिये अद्वतीय शक्ति का परिचय देता है !

®