पत्नी ने दी काली चाय तो तीन तलाक, SC के फैसले के बाद भोपाल में पहला मामला…..

350
भोपाल. सुप्रीम कोर्ट से तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद भोपाल में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है। यहां ऐशबाग इलाके में काली चाय देने पर एक शख्स ने पत्नी को तीन बार तलाक बोल दिया। महिला ने पति से दूध के लिए पैसे मांगे थे, जिस पर उसने मायके से दूध के पैसे लाने को कहा था। काजियात से पूछकर ही रखेगा पत्नी को…
– तलाक बोलने के बाद पति महिला को घर में रखने को तैयार नहीं है। पीड़िता शिकायत लेकर महिला थाने पहुंची तो पुलिस ने ऐसे मामलों के लिए बनाई गई संस्था गौरवी वन स्टॉप क्राइसिस में जाने की सलाह दी।
– गौरवी की काउंसलर प्रीति सिंह ने महिला के पति अफजल से फोन पर बात की और काउंसलिंग के लिए बुलाया तो उसका कहना था कि उसने गुस्से में तलाक दिया है। उसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जानकारी नहीं है। अब वह काजियात से पूछकर ही पत्नी को रखेगा।
कानून के दायरें में ही जवाब दिया जाएगा: शहर काजी
– उधर, शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी का कहना है कि तलाक के मामले को लेकर अगर कोई काजियात में सवाल लेकर आएगा तो कानून के दायरे में रहकर ही जवाब दिया जाएगा।
पति नहीं माना ताे कराएंगे FIR
– सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कोई भी धर्मगुरु तलाक को लेकर फतवा जारी नहीं कर सकता। पति महिला को रखने को तैयार नहीं होगा तो एफआईआर कराई जाएगी। -एडवोकेट मुहसिन खान, गौरवी के मुस्लिम पर्सनल लॉ एक्सपर्ट