हर अतिक्रामक जमींन को मिले पटेल पार्क जैसा स्वरूप: कलेक्टर राठी |म.प्र.पत्रकार संघ का पोधारोपण कार्यक्रम सम्पन्न..

1096
शिवपुरी। शिवपुरी नगर की एक अतिक्रामक जगह को मुक्त कराकर जिसे पटेल नगर पार्क का स्वरूप प्रदान किया गया है, यह नगर के लिए गौरव की बात है। शहर की हर अतिक्रामक जगह इसी प्रकार पार्क के विकसित स्वरूप में बदलनी चाहिये, इसके लिए जिस प्रकार पटेल नगर पार्क को बनाने में अशोक अग्रवाल की भूमिका रही है ऐसे ही हर क्षेत्र को नागरिकों को पहल करनी होगी।
यह बात शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी ने आज मध्यप्रदेश पत्रकार संघ की पहल पर पटेल नगर पार्क में पौधा आपका संकल्प हमारा कार्यक्रम के तहत कही। इस मौके पर सीआईएटी सीआरपीएफ शिवपुरी के कमाण्डेंट जगदीश प्रसाद बलई, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय, एडीशनल एसपी कमल मौर्य, नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, एसडीओपी जीडी शर्मा, पीआरओ अनूप भारतीय, वार्ड पार्षद पंकज शर्मा महाराज, पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल, अनिल कुमार अग्रवाल, अरूण श्रीवास्तव, भूपेन्द्र भटनागर, मानव अधिकार आयोग के सदस्य आलोक एम इन्दौरिया, फिजीकल थाना प्रभारी विकास यादव, भाजपा नेता अनुराग अष्ठाना, मध्यप्रदेश पत्रकार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजेश सिंह तोमर, प्रदेश सचिव दीपक आरोरा, प्रदीप तोमर मोन्टू, धु्रव शर्मा, विजय शर्मा,सुनील व्यास, सतेन्द्र उपाध्याय, लोकेन्द्र सेंगर, गोलू तोमर, मयंक शर्मा, दुर्गेश गुप्ता, अजय राज सक्सैना, मानसिंह, केदार सिंह गोलिया, यशपान खन्ना सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी, गणमान्य नागरिक, पत्रकारगण एवं वार्डवासी उपस्थित थे।
सीआरपीएफ कमाण्डेंट जगदीश प्रसाद बलई ने कहा कि पटेल नगर पार्क ने शिवपुरी शहर की सुन्दरता में चार चांद लगाए हैं। अगर हर कालोनी में इस प्रकार का भव्य पार्क विकसित हो तो नगर की सौन्दर्यता अलग ही प्रदर्शित होगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मुझे बताया गया है कि जिन कठिनाईयों से गुजरकर इस पार्क को विकसित किया गया है उसके लिए अशोक अग्रवाल धन्यवाद के पात्र हैं। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय ने कहा कि पटेल नगर पार्क का नाम शिवपुरी में अव्वल नम्बर पर लिया जाता है यह इस पार्क के लिए किए जा रहे कार्यों का परिणाम है।
उन्होंने अपनी ओर से पार्क विकास के लिए शुभकानाएं दीं। पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल ने बताया कि उन्हें खुशी है कि आज इस पार्क का नाम शिवपुरी नगर के हर नागरिक के मन मस्तिष्क पर है। दूर दराज के क्षेत्रों से इस पार्क का लाभ सभी लोग ले रहे हैं। पार्क के विकास के लिए नित नए कार्य किए जा रहे हैं। इससे पूर्व शवपुरी कलेक्टर तरूण राठी, सीआईएटी सीआरपीएफ शिवपुरी के कमाण्डेंट जगदीश प्रसाद बलई, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय, एडीशनल एसपी कमल मौर्य, नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, एसडीओपी जीडी शर्मा,डॉ.डी.के.बंसल,डॉ पुराणिक  सहित अन्य अधिकारियों, पत्रकारगणों ने पार्क का निरीक्षण किया तथा स्वयं अपने हाथों से पौधा आपका संकल्प हमारा कार्यक्रम के तहत एक-एक पौधे का रोपण किया।
 
कलेक्टर ने किया अशोक अग्रवाल का सम्मान
पर्यावरण कार्य में सराहनीय योगदान करने तथा पटेल नगर पार्क के विकास में अपनी महती भूमिका निभाने वाले पटेल नगर पार्क संरक्षक के अशोक अग्रवाल का तथागत फाउण्डेशन शिवपुरी के आलोक एम इन्दौरिया, संतोष शर्मा ने कलेक्टर तरूण राठी के कर कमलों से शाल और श्रीफल द्वारा सम्मान किया। इसके साथ ही जानकी सेना शिवपुरी एवं आओ संवारे अपनी शिवपुरी समिति की ओर से भी अशोक अग्रवाल का सम्मान किया गया।