शिवपुरी-घर पर बना लिया एडीजे कोर्ट का फर्जी आदेश और कर दिया हाईकोर्ट मेें पेश….| जाँच उपरांत मामला दर्ज ….

452
शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश श्रीमान डीएल सोनकिया के आदेश पर उनके न्यायालय का फर्जी आदेश घर पर बनाने वाले आरोपी गोविंद पुत्र घंमडी कुशवाह के खिलाफ  भादवि की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत धोखाधड़ी एवं दस्तावेजों में कूटकरण का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी ने एडीजे कोर्ट का फर्जी आदेश तैयार कर उच्च न्यायालय में पेश किया था और जांच के बाद वह आदेश फर्जी पाया गया।
पुलिस सूत्रो  से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी गोविंद कुशवाह और राकेश गुप्ता के बीच जमीन संबंधी विवाद चल रहा था और इस विवाद में सर्वोच्च न्यायालय तक राकेश गुप्ता विजयी हुए थे। बताया जाता है कि राकेश गुप्ता ने गोंविद कुशवाह से जमीन क्रय करने का अनुबंध किया था और अनुबंध के बावजूद भी गोविंद कुशवाह रजिस्ट्री नहीं करा रहा था।
न्यायालय से विजयी होने के बाद राकेश गुप्ता ने आदेश के क्रियान्वयन हेतु जिला एवं सत्र न्यायालय में इजराह पेश किया। लेकिन आरोपी गोविंद कुशवाह ने इजराह न हो पाए इसके लिए अतिरिक्त सत्र न्यायालय का फर्जी आदेश तैयार कराया जिसमें वर्णित था कि विक्रेता को यह अधिकार है कि वह अपनी जमीन किसी को भी बेचे तथा इजराह की कार्यवाही निरस्त की जाए।
गोविंद कुशवाह द्वारा उच्च न्यायालय में जाने के बाद जब इसकी सूचना राकेश गुप्ता को हाईकोर्ट ने दी तब राकेश गुप्ता ने आरोपी द्वारा पेश किए गए आदेश  को नकली बताया। जिसकी जांच में उनकी बात सही पाई गई और अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने कोतवाली शिवपुरी को आरोपी गोविंद कुशवाह के विरूद्ध धोखाधड़ी तथा दस्तावेजों में कूटकरण का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।