राज्यसभा में कोन बोला कि – व्हिस्की में विष्णु बसे, रम में राम……| हुआ बवाल

552

मॉब लिंचिंग पर बहस के दौरान सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि कुछ लोग हिंदू धर्म के ठेकेदार बन गए हैं, बीजेपी और वीएचपी जैसे लोग कहते थे कि जो हमारा सर्टिफिकेट नहीं लेकर आएगा, वो हिंदू नहीं है. उन्होंने कहा कि ‘व्हिस्की में विष्णु बसे, रम में बसे श्रीराम, जिन में माता जानकी और ठर्रे में हनुमान, सिया पत रामचंद्र की जय’. जिसके बाद भूपेंद्र यादव ने नरेश अग्रवाल ने माफी मांगने की मांग की. नरेश अग्रवाल बोले कि गाय हमारी माता है तो बैल क्या हुआ, बछड़ा हमारा क्या हुआ.

नरेश अग्रवाल के इस बयान पर राज्यसभा में जमकर बवाल हुआ. बीजेपी ने अग्रवाल से माफी मांगने की अपील की. संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि नरेश अग्रवाल का यह बयान हिंदू धर्म का अपमान है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए. हंगामे के बाद उनका बयान राज्यसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया है.

मॉब लिंचिंग के मुद्दे बुधवार को राज्यसभा में बहस हुई. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बहस की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने जुनैद का मुद्दा उठाया, वहीं दलित बुजुर्ग को मंदिर में ना जाने के मुद्दे को भी गुलाम नबी आजाद ने उठाया. आजाद ने कहा कि मैं इस मुद्दे पर सरकार को ही निशाना नहीं बना रहा हूं, कई मुद्दों में यह सामने नहीं आया है कि किस पार्टी का हाथ शामिल है. उन्होंने कहा कि झारखंड के अंदर मॉब लिंचिग के मुद्दे पर लगातार कई मामले सामने आए हैं. पिछले साल जानवर ले जा रहे दो व्यक्तियों को गो रक्षकों ने मारा और पेड़ से लटका दिया.