इंदौर- एमवाय अस्पताल में नवजात के शव को मुंह में दबाकर घूमता रहा कुत्ता

348

इंदौर। प्रदेश के बड़े अस्पताल कहलाने वाले एमवाय में एक दिन में दो लापरवाहियां सामने आई। जहां दोपहर को कैंसर अस्पताल के तलघर में लकड़ी के बॉक्स में युवक का डिकंपोज शव मिला। वहीं, शाम होते ही कुत्ता नवजात के शव को मुंह में दबाकर कैंपस में घूमता रहा। नवजात एक दिन का है। उसे फेंकने वाले का पता नहीं चला है। पुलिस दोनों ही मामलों में छानबीन कर रही है। तलघर में बॉडी कैसे पहुंची और वह हत्या है या फिर कोई हादसा इसकी जानकारी निकाली जा रही है।

संयोगितागंज पुलिस के अनुसार रात को सूचना मिली थी कि एक नवजात के शव को कुत्ता मुंह मंे दबाकर घूम रहा है। वह बगीचे से हेाते हुए साइकल स्टैण्ड फिर दूसरे गेट की ओर भागता रहा। सिक्यूरिटी गार्ड और अन्य लोग बच्चे को उसके मुंह से छुड़ाने के लिए पीछा करते रहे। आखिरकार, कुत्ते की घेराबंदी की गई। फिर काफी जद्दोजहद के बाद लाठियों से पीटकर कुत्ते से नवजात को छुड़ाया गया।

पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए मरच्यूरी में रखवा दिया। उसके हाथ पर अस्पताल की पर्ची भी लगी हुई थी। उसी आध्ाार पर बच्चे के माता-पिता की तलाश की जा रही है। उसे किसने फेंका यह परिजन के मिलने के बाद ही पता चल पाएगा। पुलिस इसकी जानकारी निकाल रही है।

इससे पहले दोपहर को कैंसर अस्पताल के तलघर में रखे लकड़ी के बॉक्स के अंदर एक शख्स का शव मिला। शव का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त था। सिर कुचला हुआ था या फिर जलाया गया था यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। दुर्गंध आने के बाद अस्पतालकर्मी जब तलघर में पहुंचे तो इस घटना का पता चला। यह हत्या है या फिर कोई हादसा इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल हत्या की आशंका जताई जा रही है। मृतक कौन है और उसका पता क्या है इस बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।