PHOTO: सोने की महाराजा थाली में शाहरुख ने खाया खाना, ये है खासियत

1722

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रमोशन के सिलसिले से गुलाबी शहर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने शनिवार को शहर में फिल्म का जमकर प्रमोशन किया.

इस दौरान शाहरुख सहकार मार्ग स्थित होटल विरासत में पहुंचे, जहां उन्होंने दाल-बाटी चूरमा सहित कई जायकेदार राजस्थानी व्यंजनों का स्वाद चखा. होटल पहुंचने पर शाहरुख खान का राजस्थानी परम्पराओं के साथ राजस्थानी साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

बताया जा रहा है कि राजस्थान का मशहूर दाल-बाटी चूरमा शाहरुख को सोने की थाली में परोसा गया है. उसके साथ ही कई और राजस्थानी फूड परोसे गए हैं, जोकि 14 तरह के थे.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख को महाराजा थाली परोसी गई थी. ये पूरी थाली सोने की थी, जिसमें 14 कटोरियां और एक ग्लास शामिल था. वहीं जिस बाजोट पर खाना परोसा गया था वह चांदी का था.

आपको बता दें कि महाराजा थाली की कीमत 10 हजार रुपए है. इसमे खाना ऑर्डर करने पर सोने की थाली में फूड सर्व किया जाता है. साथ ही कुछ बर्तन चांदी के होते हैं.

लंच करने के बाद शाहरुख खान होटल से बाहर आए. इस दौरान उनके फैंस काफी संख्या में होटल के बाहर जमा हो गए और अपने स्टार शाहरुख खान की एक झलक पाने के लिए बेताव नजर आए. उन्होंने भी अपने फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया.

गौरतलब है कि शुक्रवार शाहरुख को पर्यटक गाइड एसोसिएशन की मानद सदस्यता से सम्मानित किया गया, जिसके बाद अब वे एक वास्तविक जीवन के गाइड बन गए हैं.

‘जब हैरी मेट सेजल’ में शाहरुख खान को हैरी उर्फ हरिंदर सिंह नेहरा के रूप में पेश किया गया है, जो अपने 25 साल के लंबे करियर में पहली बार एक पर्यटक गाइड की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. उनकी इस भूमिका को ध्यान में रखते हुए, जोधपुर पर्यटक गाइड एसोसिएशन ने सुपरस्टार शाहरुख खान को एसोसिएशन की एक सम्मानित सदस्यता प्रदान की है.