बड़गाम मुठभेड़ में हिजबुल के तीन आतंकी ढेर, घर भी हुआ तबाह…

412

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सेना ने तीन हिजबुल आतंकियों को मार गिराया है। इन आतंकियों में से दो की पहचान दाऊद और जावेद शेख के रूप में हुई है। यह मुठभेड़ बडगाम के रडबुग में हुई है। खबरों के अनुसार इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं साथ ही जिस घर में आतंकी छिपे थे वो पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है।

फिलहाल सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने बड़गाम में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया। संबंधित अधिकारियों ने हालांकि आतंकियों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

बताया जा रहा है कि शाम साढ़े सात बजे बडगाम जिले में मागाम के पास मक्हामा रडबुग में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही एसओजी श्रीनगर, एसओजी बडगाम और सेना की 2 आरआर के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने उन्हें जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया।

रात साढ़े आठ बजे सुरक्षाबलों घेराबंदी करते हुए जैसे ही आतंकियों के ठिकाने की तरफ बढ़ना चाहा, स्थानीय लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, लेकिन सुरक्षाबलों ने घेराबंदी नहीं हटाई और पथराव कर रही भीड़ पर जल्द ही काबू पा लिया। रात दस बजे आतंकियों की तरफ से पहली गोली चली। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद करने व उन्हें मार गिराने का अभियान जारी रखा हुआ था।