पत्रकारों के अधिकारों के लिये समूची शक्ति के साथ जारी रहेगा संघर्ष -राधाबल्लभ शारदा

745

कैलारस पहुंचे एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेषाध्यक्ष का अभूतपूर्व स्वागत

मुरैना- प्रदेष के हर स्तर पर कार्यरत पत्रकारों को उनके अधिकार नहीं दिलवा देता तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा। पत्रकारों के बाजिव अधिकारों के लिये मेरा संघर्ष पूरी क्षमता के साथ जारी रहेगा। यह बात एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेषाध्यक्ष राधा बल्लभ शारदा ने कैलारस में आयोजित संभागीय बैठक में कही। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी है कि आज के दौर में पत्रकार किन चुनौती पूर्ण हालातों में सच्चाई को उजागर करने की जोखिम उठाते हुए काम कर रहे हैं। इसलिये पत्रकारों की सुरक्षा कानून बनवाने के लिये हमारे संगठन द्वारा सक्र्रियता से प्रयास किये जा रहे हैं,और मुझे विष्वास है कि हम अपने इस मकसद में जल्दी ही कामयाब होंगे। कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए बाबूलाल त्रिपाठी अध्यक्ष नगर परिषद झुण्डपुरा ने पत्रकारों द्वारा निर्भीकता के साथ खबरों के प्रकाषन में सच्चाई की जीत होने की बात कही। बैठक में संभागभर के संगठन के पत्रकार साथियों के अतिरिक्त नगर परिषद झुण्डपुरा के अध्यक्ष बाबूलाल त्रिपाठी एवं वरिष्ठ काॅग्रेसी नेता संजय पाराषर फक्कड़ सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती रानी गुप्ता बिषेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का जानदार संचालन प्रो.ए.के.मंसूरी द्वारा किया गया। उल्लेखनीय है कि आज सोमवार को एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के विस्तार के क्रम में आज सोमवार को संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ कैलारस पहुंचे। यहां पहुंचने पर कैलारस इकाई की ओर से शारदा का नगर प्रवेष पर बैण्ड बाजे एवं जोरदार आतिषवाजी के साथ स्वागत किया। बैठक मंे संगठन के विस्तार के क्रम में कई अहम फैसले लेते हुए संगठन के कई साथियों को जिम्मेवारियां सौंपी। इस अबसर पर कैलारस इकाई की ओर से समस्त अतिथि पत्रकारों का शाॅल एवं श्रीफल भैंटकर सम्मानित किया गया। सम्मानित करने बालों में कैलारस इकाई के अध्यक्ष अनिल शर्मा, बी.एल.कुषवाह, गजेन्द्र तोमर,जितेेन्द्र जादौन,जुनेद खांन,अरविंद सिकरवार,भरत सविता,सौरभ गुप्ता,राजेन्द्र धाकड़, अनुराग जगा आदि पत्रकार शामिल रहे। बैठक को संगठन के प्रदेष मीडिया प्रभारी जगदीष शुक्ला द्वारा संबोधित करते हुए पत्रकारों के अधिकारों की लड़ाई के लिये प्रदेषाध्यक्ष के नेतृत्व में किये जा रहे संघर्ष के साथ अंचल के पत्रकारों के जुड़ने पर सभी को बधाई दी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से वरिष्ठ पत्रकार साथी आदर्ष गुप्ता,अनिल बुधौलिया,अवधेष डण्डोतिया,ष्याममोहन डण्डोतिया,रविकांत गुप्ता,सतेन्द्र तोमर पत्रिका,घनष्याम डण्डोतिया,षैलेन्द्र भदौरिया,अनिल गौर,सतेन्द्र तोमर बंसल न्यूज,हरेन्द्र शर्मा,दिलीप दीक्षित,श्रीमती उषा सिकरवार, प्रभाकर सिकरवार जिलाध्यक्ष,रामू मंगल,राहुल सविता,जनक सिंह,रामपाल सिंह तोमर पोरसा,राजेन्द्र डण्डोतिया,सुनील सोनी आदि शामिल थे।

संगठन को गति देने ये पदाधिकारी हुए मनोनीत

मुरैना- एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की कैलारस में आज हुई बैठक में संगठन के प्रदेष अध्यक्ष राधा बल्लभ शारदा की मौजूदगी में संगठन विस्तार के अहम फैसले लिये गये। संगठन के विस्तार के क्रम में प्रदेष अध्यक्ष शारदा ने संगठन से जुड़े सक्रिय साथियों को नई जिम्मेवारियां देते हुए वरिष्ठ पत्रकार जगदीष हरदैनियां को प्रदेष उपाध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा की जिसका उपस्थित सभी सदस्यों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। इसी क्रम में संभागीय इकाई के विस्तार के क्रम में वरिष्ठ पत्रकार आदर्ष गुप्ता को अध्यक्ष एवं अवधेष डण्डोतिया को संभागीय महामंत्री और अशोक सिकरवार को जिला महासचिव बनाये जाने की घोषणा की। बैठक में बरिष्ठ पत्रकार अनिल बुधौलिया को एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के जर्नलिस्ट बैलफेयर सोसाईटी के संभागीय अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया जबकि जिला महामंत्री पद के लिये सिकरवार के नाम की घोषणा की। इससे पूर्व वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन कैलारस इकाई द्वारा प्रदेषाध्यक्ष सहित संभाग भर से आये अतिथि पत्रकारों का जोरदार स्वागत किया।

जौरा में भी हुआ स्वागत

मुरैना से कैलारस जाते समय जौरा में भी संगठन के साथियों द्वारा प्रदेषाध्यक्ष राधा बल्लभ शारदा का मिश्र वाटिका पर माल्यार्पण कर स्वागत किया। स्वागत करने बालों में संगठन के जिलाध्यक्ष प्रभाकर सिकरवार,जगदीष शक्ला,भरत सविता,रामू मंगल,गौरीषंकर बंसल,सौरभ गुप्ता,राहुल सविता,पवन शर्मा,पंकज गर्ग,के.के.शर्मा,सोनू गर्ग आदि पत्रकार गण शामिल थे।