2024 Hyundai Creta Facelift: वैरिएंट्स और इंजन विवरण खुलासा

By: khabaraajkal.com

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट 2024 Hyundai Creta Facelift

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट 16 जनवरी, 2024 को लॉन्च होने वाली है। ऑटोमेकर ने मंगलवार, 2 जनवरी को बुकिंग भी शुरू कर दी है। अब इसके विभिन्न वेरिएंट, रंग और इंजन विकल्पों के बारे में विवरण सामने आए हैं। यह सात वेरिएंट और सात पेंट स्कीम के साथ उपलब्ध होगा, जिसमें तीन इंजन और कई ट्रांसमिशन विकल्प शामिल होंगे। इसके अलावा, हुंडई ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री और निर्माता दीपिका पादुकोण को अपना ब्रांड एंबेसडर चुना है।

image 5

हुंडई क्रेटा 2024 फेसलिफ्ट: वेरिएंट और रंग 2024 Hyundai Creta Facelift

जैसा कि पहले कहा गया था, आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट में सात पेंट विकल्प होंगे, जिनमें E, EX, S, S(O), SX, SX Tech और SX(O) शामिल हैं। इसके अलावा, हुंडई छह के साथ एक मोनोटोन रेंज और दो-टोन रंग जैसे रेंजर खाकी, फ़ायरी रेड, एटलस व्हाइट, एबिस ब्लैक, टाइटन ग्रे और नए रोबस्ट एमराल्ड पर्ल के साथ-साथ दो-टोन एटलस व्हाइट की पेशकश करेगी। साथ में काली छत भी होगी.

image 6

हुंडई क्रेटा 2024 फेसलिफ्ट: इंजन और ट्रांसमिशन

क्रेटा फेसलिफ्ट में एक नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 160 पीएस और 253 एनएम का टॉर्क पैदा करता है और 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेगा जो 115 पीएस और 143 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। .8 एनएम का टॉर्क, साथ ही 1.5-लीटर टर्बोडीज़ल। यह 116 एचपी और 250 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड ऑटोमैटिक, सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक, छह-स्पीड आईएमटी और सीवीटी ऑटोमैटिक शामिल हो सकते हैं।

हुंडई क्रेटा 2024 फेसलिफ्ट: विशेषताएं

उम्मीद है कि ब्रांड क्रेटा फेसलिफ्ट में लेवल 2 आत्मनिर्भरता, मानक के रूप में छह एयरबैग, नए ड्राइवर डिस्प्ले और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, टेलीमैटिक्स, अपडेटेड कनेक्टेड कार फीचर्स जैसे कई नए फीचर्स पेश करेगा। -वॉयस असिस्टेंट और अन्य में। अन्य फीचर्स में ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल, मल्टीपल ड्राइविंग मोड, पैनोरमिक सनरूफ, अपग्रेडेड बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, 360-डिग्री कैमरा, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, वायरलेस चार्जिंग पैड, वेंटिलेटेड सीटें और सीटें शामिल हो सकती हैं। विद्युत मोर्चों, आदि

2024 Hyundai Creta Facelift हुंडई क्रेटा 2024 नवीनीकरण: कीमत

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमतें 10.90-10.99 लाख रुपये से शुरू होकर 20-21.50 लाख रुपये तक जा सकती हैं। लॉन्च होने पर इसका मुकाबला किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टोर से होगा।

हुंडई ने मंगलवार को क्रेटा फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग शुरू की और एसयूवी में उपलब्ध होने वाले फीचर्स का खुलासा किया। अब तक, 1.5-लीटर, 115 एचपी गैसोलीन और डीजल इंजन अपने संबंधित गियरबॉक्स के साथ जारी रहेंगे, लेकिन नवीनता 1.5-लीटर, 160 एचपी टर्बोपेट्रोल इंजन का आगमन है। अब हमारे पास इसका पूरा विवरण है कि प्रत्येक संस्करण में कौन से पावरट्रेन उपलब्ध होंगे।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट ट्रिम्स और वेरिएंट

2024 Hyundai Creta Facelift: नई क्रेटा सात ट्रिम स्तरों – ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध होगी – बाद के दो विकल्पों में डुअल-टोन रंग विकल्प भी होंगे। पांच पावरट्रेन विकल्पों में से, केवल 1.5 एमटी पेट्रोल सभी संस्करणों में उपलब्ध होगा, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि 1.5 टर्बो पेट्रोल केवल 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ और केवल पूरी तरह से लोड के साथ उपलब्ध होगा। नीचे नई क्रेटा के वेरिएंट की रेंज का सारांश देने वाली एक तालिका है।

हालाँकि, यह हुंडई के लिए एक गँवाया हुआ अवसर प्रतीत होता है। पूरी तरह से लोड किए गए संस्करण में एक अद्वितीय गियरबॉक्स विकल्प, विशेष रूप से किआ सेल्टोस समान इंजन के साथ और बहुत कम वैरिएंट लाइन-अप में iMT गियरबॉक्स विकल्प के साथ उपलब्ध है। हुंडई और किआ ने अपने 1.5 टर्बो पेट्रोल की गियरबॉक्स रणनीति को मैनुअल और आईएमटी के साथ पूर्व निर्धारित किया है, इसलिए क्रेटा के साथ भी एक मैनुअल प्रदान किया जाना चाहिए था।

2024 Hyundai Creta Facelift

2024 Hyundai Creta Facelift वास्तव में, हुंडई-किआ समूह के अन्य सभी मॉडल जो इस इंजन का उपयोग करते हैं, उनमें प्रत्यक्ष डीसीटी के अलावा गियरबॉक्स का विकल्प होता है, और कई मॉडलों में: कैरेंस को आईएमटी मिलता है जबकि अल्कज़ार और वर्ना को एक वास्तविक गियरबॉक्स मिलता है। मैनुअल शिफ्ट. ह ाेती है। हुंडई के प्रतिद्वंद्वियों में, स्कोडा कुशाक और वोक्सवैगन ताइगुन में मैनुअल और डीसीटी गियरबॉक्स के साथ उनके संबंधित 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी हैं।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट 2024 Hyundai Creta Facelift

इस मध्यावधि फेसलिफ्ट के साथ आने वाले अपडेट के बीच, क्रेटा को एक समग्र बाहरी बदलाव मिलता है जिसमें नई पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें, नई हेडलाइट्स और ग्रिल और सभी नए फ्रंट और रियर बंपर शामिल हैं। यह पहले की तुलना में बहुत सरल और अधिक सुंदर दिखता है,

Leave a comment