OLX पर दिया एड, टेस्ट ड्राइव के बहाने बाइक लेकर रफूचक्कर हुए चोर

1336

नईदिल्ली। अगली बार अगर आप OLX पर सेकंड हैंड खरीददारी या बिक्री कर रहे हो तो आॅनलाइन ठगों से सतर्क रहे, कहीं आप भी इनकी तरह शिकार न हो जाए। गोकुलपुरी के रहने वाले 19 साल के एक लड़के को दो चोरों ने टेस्ट ड्राइव के बहाने ठगी का शिकार बना लिया।

इन ठगों ने इस लड़के की बाइक ही नहीं लूटी बल्कि उसका मोबाइल फोन भी ले उड़े दो कि उन्होंने एक काॅल करने के बहाने उससे मांगा था। अब पुलिसवालों के लिए सवाल खड़ा था कि वे उन लोगों के खिलाफ क्या चार्जेस लगाए क्योंकि दोनों ही चीजें लड़के ने अपनी मर्जी से दी थी। हालांकि कानूनी राय लेने के बाद पुलिस ने विश्वास के उल्लंघन के तहत एक मामला केस दर्ज किया है।

यह सब तब शुरू हुआ जब कक्षा 12वीं के छात्र ने एक एड यामाहा आर-15 को बेचने के लिए पोस्ट किया। उसे 22 जून को एक लड़के का काॅल आया और उसने बाइक खरीदने में रूचि दिखाई। उसने अपनी बाइक की कीमत 55 हजार रूपए बताई थी। लेकिन आपसी सहमति से यह डील 48 हजार में तय हुई।

शिकायतकर्ता के अनुसार, कालर ने वजिराबाद रोड पर बाइक लेकर आने को कहा। सुहैल ने अपनी शिकायत में बताया कि दोनों लोग तय जगह पर आए। उनमें से एक ने टेस्ट ड्राइव के लिए चाबी मांगी तो दूसरे ने बैलेंस खत्म होने का कहकर मुझसे मोबाइल मांगा ताकि कैश की व्यवस्था उसी समय कर दे।

सुहैल उनके झांसे में आ गया और बाइक की चाबी और फोन दे दिया। जब तक वह उनका इरादा समझ सकता, तब तक तो वे लेकर फरार हो गए।