‘गाँधी तुम्हे नमन‘ । मद्य निषेध संकल्प दिवस के रूप में मनाई महात्मा गाँधी की पुण्यतिथि

118

‘‘गाँधी तुम्हे नमन‘
सेहराईश् दिनांक 30 जनवरी 2020
मद्य निषेध संकल्प दिवस के रूप में मनाई महात्मा गाँधी की पुण्यतिथि
पिछोर – राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि के अवसर पर 30 जनवरी को मद्य निषेध संकल्प दिवस का आयोजन किया गया है। 110 लोगो ने मद्य निषेध संकल्प पत्र एवं शपथ पत्र भरा।

शासकीय महाविद्यालय सेहराई में आज महात्मा गाँधी की पुण्य तिथि को मद्यनिशेध संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें महात्मा गाँधी के समाज उत्थान के कार्यो पर प्रकाश डाला गया। सर्वप्रथम भारत के स्वतंत्रता आन्दोलन में अपने जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण किया गया। तत्पश्चात ‘गाँधी तुम्हे नमन‘ विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी संयोजक डा.दिलीप सिंह राठड़िया रहे। इस अवसर पर महा. प्राचार्य अतुल गुप्ता, अंजना गुप्ता, लखन लाल लोधी, शा.माधव उ.मा.वि. प्राचार्य राजेश तिवारी, मेडिकल आॅफीसर डा.ए.के.शाक्य,समाजसेवी अभय सिंघई, जनपद सदस्य वर्षा श्रवणपुष्धा, एक्सीलेन्स विद्यालय के डायरेक्टर हरवीर सिंह, शिक्षक सदाकत हुसैन, आरती नामदेव आदि ने बिचार व्यक्त किए।

श्री तिवारी ने इस दिन मदिरापान सेवन प्रवृत्ति को रोकने तथ डा. शाक्य ने इससे होने वाले दुष्परिणामों से समाज को अवगत कराने और नशा छोडने के लिये स्वेच्छा से मादक पदार्थ और मदिरापान त्यागने का आहवान किया। अतुल गुप्ता ने कहा है कि युवाओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों में मदिरा के सेवन एवं अन्य मादक पदार्थों के सेवन को रोकने के लिए आज महाविद्यालय परिवार महात्मा गाँधी जी की पुण्य तिथि को मद्यनिषेध संकल्प दिवस के रूप में मना रहा है। समाज के सभी वर्गों को मादक पदार्थों के उपयोग से होने वाले दुष्परिणामों की जानकारी देने के लिए ग्रामीण क्षेत्र अचल गढ़ में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर सेमीनार, वर्कशॉप, रैली, गीत आदि गतिविधियों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय एवं शा.माधव उ.मा.वि के लगभग 120 विद्यार्थी उपस्थित रहे।