अनवरत 275वे सुंदरकांड के साथ “माँ जानकी सेना”का धार्मिक जनजागरण निरन्तर जारी…! 4 वर्षो से लगातार हर शनिवार होता है भव्य आयोजन…! सेकड़ो भक्त एक साथ करते है प्रभु का स्मरण..!

271

शिवपुरी- 4 वर्षों से निरंतर जारी मां जानकी सेना की सुंदरकांड की श्रंखला अनवरत चल रही है। बीते शनिवार को मां जानकी सेना का 275 वा सुंदरकांड वेलकम सेंटर में धूमधाम के साथ संपन्न हुआ ।जानकी सेना के सदस्यों ने यहां पौधा भी रूपा साथी अन्नकूट की भोजन प्रसादी का भी आनंद लिया आयोजन में सैकड़ों लोग मौजूद रहे

275 वा भव्य जानकी सेना संगठन का आयोजन शनिवार (23/11/19) को आदरणीय श्री ” जितेंद्र समाधिया (एडवोकेट)जी ” के यहाँ वेलकम सेंटर पर बड़े ही भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ यही सभी जनों के लिए अन्नकूट भंडारा प्रसादी कराई गई ।।यहीं संगठन से जुड़े नए सदस्य श्री “ओमप्रकाश भार्गव जी श्री चिमनलाल सोनी जी श्री हेमंत श्रीवास्तव जी श्री कक्कू भाई जी ,श्री शशांक चौहान जी ,लोकेश दीक्षित जी ,आप सभी सम्मानीय सदस्यों का संगठन में हार्दिक स्वागत वंदन अभिनंदन किया साथ ही भव्य आयोजन के लिए एड. जितेंद्र समाधिया को धन्यवाद दिया।

विदित राय की मां जानकी सेना की स्थापना पिछले 4 वर्षों पूर्व की गई थी और स्थापना के बाद से ही सुंदर कांडों का सिलसिला पृथक प्रथा के स्थानों पर पृथक पृथक भक्तों के यहां शुरू किया गया था संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 4 वर्षों से प्रति शनिवार संगठन के आयोजन प्रथक प्रथक जानकी सेना के पत्तों के यहां होते हैं शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हर शनिवार इसका आयोजन भव्यता के साथ किया जाता है साथ ही इस आयोजन के साथ इस धार्मिक यज्ञ में लोगों से निशुल्क जोड़ने की अपील भी की जाती है नतीजतन चंद लोगों के साथ शुरू किया गया यह संगठन आज 15 सौ से अधिक संख्या वाला संगठन हो चुका है जिसमें सुंदरकांड के इच्छुक लोगों की तिथियां कई महीनों बाद की निर्धारित हो पाती है यह संगठन पूरी तरह से धार्मिक कार्यों के लिए समर्पित है।