दिल्ली: देश ने खोया राष्ट्रीय स्तर का युवा शूटर, 30 मेडल जीतने वाले प्रियाशु की करंट लगने से मौत

60

नई दिल्ली: साउथ ईस्ट दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर थाना इलाके में राष्ट्रीय स्तर के शूटर की करेंट लगने से मौत का मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है. मृतक दिल्ली के तुग़लकाबाद में स्थित डॉक्टर कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे एक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आया हुआ था.

जानकारी के अनुसार मृतक 15 वर्षीय प्रियांशु देहरादून के निजी स्कूल में 11वीं का छात्र था जो मूल रूप से नवादा बिहार का रहने वाला था. साउथ ईस्ट दिल्ली के तुग़लकाबाद स्थित डॉक्टर कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे नॉर्थ जोन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए वह दिल्ली आया हुआ था. रविवार तकरीबन 12:30 बजे अपने स्थानीय होटल के कमरे के बाथरूम में नहाने के लिए गया था तभी करंट लगने के कारण उसकी मौत हो गई. हालांकि मौत की असली वजहों का पता पोस्मार्टम रिपोर्ट के बाद पता चल पाएगा. घटना की पुष्टि साउथ ईस्ट जिले के डीसीपी चिन्मय विश्वाल ने कर दी है.

बताया जा रहा है कि मृतक प्रियांशु मूल रूप से बिहार के नवादा का रहने वाला था जो अपनी पढ़ाई देहरादून में कर रहा था. वहीं पर शूटिंग की भी कोचिंग ले रहा था. वह चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए दिल्ली आया हुआ था इसी दौरान रविवार तकरीबन 12:30 होटल के बाथरूम में यह हादसा हुआ. मृतक 15 वर्ष की उम्र में ही गोल्ड मेडल भी जीत चुका है.

जानें कौन हैं अर्थशास्त्र में भारत को दूसरा नोबेल पुरस्कार दिलाने वाले अभिजीत बनर्जी

बताया जा रहा है कि प्रियांशु अब तक 30 के करीब मेडल जीत चुका है. परिजनों और उसके कोच का आरोप है कि इसमें होटल की लापरवाही हैं. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए होटल को सील कर पूरे मामले की जांच कर रही है.