हादसा / देखते ही देखते बढ़ गया केरवा का पानी; पत्नी और तीन बच्चों को बचाया, लेकिन खुद बहाव में बह गया युवक, मौत

191

भोपाल.कोलार स्थित ग्राम बोरदा गोट पिकनिक मनाने आए 35 वर्षीय रिजवान खान की पानी में बहने से मौत हो गई। गर्म गड्डा बजरिया निवासी रिजवान एक प्राइवेट स्कूल बस में ड्राइवर था। वह मंगलवार को अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ बोरदा घूमने आया था।

शाम करीब 4.30 बजे बोरदा में केरवा पहाड़ी के पीछे बाबा झिरी में वह अपने परिवार के साथ एक चट्टान पर बैठकर गड्ढे में भरे पानी में खेल रहा था। उसी दौरान बारिश शुरू हुई और केरवा डैम से तेज बहाव आया। जिससे वहां अचानक पानी बढ़ गया। रिजवान और उसका परिवार चट्टान पर फंस गया।

रिजवान ने एक-एक कर तीनों बच्चों और पत्नी को किनारे पहुंचाया। लेकिन अचानक उसका पैर चट्टान में फंस गया। लगातार पानी बढ़ने से वह पानी में बह गया। पुलिस ने नगर निगम के साथ रेस्क्यू चलाया और रिजवान का शव बरामद कर लिया।

सीजन में 15वीं बार खोले भदभदा के गेट
प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में बारिश थम नहीं रही है। मंगलवार काे भाेपाल में डेढ़ घंटे में एक इंच बारिश हाे गई। इसे मिलाकर अब तक 154.62 सेमी बारिश हाे चुकी है। हालात ये हैं कि सितंबर के 10 दिन में महीने के काेटे 16.87 सेमी से करीब दाेगुनी यानी 31 सेमी बारिश हाे गई। सीजन में 15वीं बार भदभदा के गेट खोलने पड़े। रायसेन जिले के उदयपुरा में 7, खंडवा में 5, सागर के देवरी में 2.5 इंच बारिश हुई। मौसम केंद्र के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र भाेपाल सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में अगले तीन-चार दिन बारिश कराएगा