हम है हिंदुस्तानी ,हिंदुस्तान हमारा है….! ताजियों में बिखरे देशभक्ति के रंग…! पिछोर में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल बन मोहर्रम के ताजिये…! देखिये,देशप्रेम से लबरेज ताजियों के क्रमशः video…

292

शिवपुरी (पिछोर सुनील सोनी)हिंदू मुस्लिम एकता को तार-तार करने की पाकिस्तान भले लाख जतन कर ले किंतु हिंदुस्तान में रहने वालों मुस्लिमों के मन में सदैव हिंदुस्तान ही बसता है ।

देखिये video

आज इसकी शानदार नजीर मोहर्रम के ताजियों के दौरान पिछोर में सामने आई जहां मुस्लिम समाज के अनुयायियों ने तिरंगे के रंग में ना केवल ताजिए बनाई बल्कि देश प्रेम के गीतों का भी सिलसिला निरंतर जारी रखा। इन ताजियों का निर्माण करने वाले पिछोर के चाचा का कहना था कि हम लोगों के मन में सदैव हिंदुस्तान बसता है और यही हमारा मुल्क है। देश भक्ति देश प्रेम हमारी रग-रग में बसा हुआ है। बरसों से ताजियों का निर्माण करते आ रहे चाचा का कहना था कि कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है और 370 खत्म करके वहां हमारी हुकूमत ने अमन का माहौल बनाया है। पिछोर में देशभक्ति के तीन रंगों से सराबोर गया ताजिया आकर्षण का केंद्र बना हुआ है ।मुस्लिम समाज में हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए खूबसूरत कारीगरी से यह ताजिया तैयार किया है जिसे लोग देखने आ रहे है…!

देखिये video