38 साल की उम्र में 20 वी बार माँ बनने जा रही है लंकाबाई….! पहली बार होगा सरकारी अस्पताल में बच्चे का जन्म…!यहाँ पढिये,…

335

  • सोमवार को स्थानीय अधिकारी उन्हें देखने के लिए जिला हॉस्पिटल पहुंचे
  • महिला के फिलहाल 11 बच्चे जीवित हैं, 20वीं बार मां बनने वाली है

मुंबई. जनसंख्या नियंत्रण के लाख ढिंढोरे पीटे जाये मगर नतीजा सिफर ही है।महाराष्ट्र के बीड जिले में एक महिला 20वीं बार बच्चे को जन्म देगी। डॉक्टर्सने बताया किअब वह सात माह की गर्भवती है।डॉक्टर्स भी इस केस से हैरान हैं।

बीड जिले के मजलगांव तहसील में केसापुरी इलाके की रहने वाली लंकाबाईखराट गोपाल समुदाय से है। यहां यह परिवारखानाबदोश जिंदगी जी रहा है।सोमवार को स्थानीय अधिकारी लंकाबाई को देखने के लिए जिला हॉस्पिटल पहुंचे।

जिला के सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट ने बताया- “इस वक्त लंकाबाई के 11 बच्चे हैं।38 साल की उम्र में वह 20वीं बार मां बनने वाली हैं।”

महिला की जांच की गई

एक डॉक्टर ने बताया कि जब हमें लंकाबाई केगर्भावस्था के बारे में पता चला तो उसे सरकारी अस्पताल लाया गया और सभी जरूरी जांच की गईं। अब तक जच्चा और बच्चा स्वस्थ हैं। उसे दवाइयां दी गईं हैं और संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और अन्य बातों की सलाह दी गई है।

पहली बार हॉस्पिटल में दे रही बच्चे को जन्म

डॉ. अशोक थोराट ने कहा, “पहली बार वह अस्पताल में बच्चे को जन्म देगी। इससे पहले उसने घर पर ही बच्चोंको जन्म दिया। किसी भी खतरे से बचने के लिए हमने उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है।”

घुमंतू समुदाय से आती है महिला

बीड जिले के एक अधिकारी ने बताया कि लंकाबाई का परिवार आमतौर पर भीख मांगने या मजदूरी या फिरछोटे-मोटे काम करताहै। वे एक जगह से दूसरी जगह पर जाते रहते हैं।