विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने बाले दिग्विजय सिंह फिर विवादों में घिरे,उत्तरप्रदेश में fir दर्ज…!मामला बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के खिलाफ टिप्पड़ी का,सोशल मीडिया पर भी की थी सफाई पेश…!

275

हमेशा अपने विवादित बयानों के कारण सुर्ख़ियों में छाए रहने वाले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए हैं। दरअसल उन्होंने बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के खिलाफ टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी से दोनों दलों के कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे और दिग्विजय सिंह के खिलाफ रविवार दोपहर को क्वार्सी थाने पहुंचे थे। थाने में कार्यकर्ताओं ने दिग्विजय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की थी। वहीं अब उत्तर प्रदेश के संभल में दिग्विजय सिंह पर एफआईआर (FIR) की गई है।

दरअसल दिग्विजय सिंह ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल के खिलाफ एक बार फिर टिप्पणी कर डाली। विवादित बयान देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, “बजरंग और भाजपा वाले आईएसआई से पैसा ले रहे हैं। इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए। एक बात और कि पाकिस्तान के आईएसआई की जासूसी मुस्लिम से ज्यादा गैर मुस्लिम कर रहे हैं।” जब उनके बयान पर विवाद बढ़ा तब दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए अपने बयान पर सफाई पेश की। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, “कुछ चेनल चला रहे हैं कि मैंने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वे ISI से पैसा ले कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हैं। यह पूरी तरह से ग़लत है।”

कुछ चेनल चला रहे हैं कि मैंने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वे ISI से पैसा ले कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हैं। यह पूरी तरह से ग़लत है।

— digvijaya singh (@digvijaya_28) September 1, 2019

इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा, “बजरंग दल व भाजपा के आईटी सेल के पदाधिकारी द्वारा ISI से पैसे लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मप्र पुलिस ने पकड़ा है। मैंने यह आरोप लगाया है जिस पर मैं आज भी क़ायम हूँ। चैनल वाले ये सवाल भाजपा से क्यों नहीं पूछते।”

बजरंग दल व भाजपा के आईटी सेल के पदाधिकारी द्वारा ISI से पैसे लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मप्र पुलिस ने पकड़ा है। मैंने यह आरोप लगाया है जिस पर मैं आज भी क़ायम हूँ। चैनल वाले ये सवाल भाजपा से क्यों नहीं पूछते।

— digvijaya singh (@digvijaya_28) September 1, 2019

उनके इस बयान को लेकर संभल की चंदौसी कोलतवाली में भाजपा नगर महामंत्री सतीश अरोड़ा ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सोलंकी का कहना है कि हम दिग्विजय के इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं और हम उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे। क्योंकि वे जिस बलराम के विषय में बात कर रहे हैं वो न तो कभी बजरंग दल का कार्यकर्ता था और न है। इसके अलावा बलराम के परिवार का भी बजरंग दल से कोई लेना-देना नहीं है।