सांसद ने देश के जवानों के लिए रक्षामंत्री को समर्पित किया पहला वेतन*

127

*
शिवपुरी,23 जुलाई । सांसद डॉ.केपी यादव संसद में लगातार क्षेत्र में जनसुविधाओं को बढ़ाने और विकास के लिए ही आवाज नहीं उठा रहे बल्कि उनके द्वारा देश की सीमाओं पर वतन की रक्षा के लिए डटे जवानों के मददगार के रूप में अनुकरणीय पहल की गई है।
सांसद डॉ.केपी यादव ने मंगलवार को देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर अपने एक माह के पहले वेतन का चैक भारतीय सेना के वीर जवानों के नाम समर्पित कर भेंट किया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी डॉ.अनुराधा यादव भी साथ थीं।
सांसद डॉ.केपी यादव ने अपने एक माह वेतन का चैक सेना के आर्मी वेलफेयर फंड के नाम से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को समर्पित किया है।
सांसद ने इस अवसर पर कहा कि उनके यह समर्पित भाव हमारी मातृभूमि की रक्षा करने वाले देश के वीर सपूत भारतीय सेना के लिए हैं।
इस तरह के भाव देश के प्रत्येक नागरिक के मन में होना चाहिए।

*संसद में उठा अंडरब्रिज-ट्रेनों का मुद्दा*
शिवपुरी23 जुलाई । शहर में रेलवे फाटक पर अंडरब्रिज मांग एवं ट्रेनों का मुद्दा संसद में सांसद केपी यादव द्वारा उठाया गया।
उल्लेखनीय हो कि शहर के रेलवे फाटक पर अंडरब्रिज निर्माण को लेकर दो दशकों से नागरिकों द्वारा मांग कर आंदोलन किए जाते रहे हैं।
सोमवार की शाम सांसद डॉ.केपी यादव ने इस मुद्दे को संसद में उठाते हुए अंडरब्रिज निर्माण के लिए राशी की मांग की।
सांसद केपी यादव ने शून्यकाल के दौरान कहा कि रेलवे क्रॉसिंग 41 पर नागरिकों द्वारा 20 वर्ष से अंडरब्रिज निर्माण की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि अंडरब्रिज के स्थान पर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण करा दिया गया, जिससे जनता की परेशानियां और बढ़ गईं, फुट ओवर ब्रिज अनुपयोगी साबित हुआ। इस कारण से रेल विभाग द्वारा अंडरब्रिज निर्माण की डीपीआर तैयार होने के पश्चात निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराने की मांग सांसद द्वारा रखी गई।
इसके साथ ही उनके द्वारा बीना-कोटा दोहरी करण लाईन का कार्य धीमी गति से चलने का मुद्दा भी उठाते हुए अस्थाई रूप से स्थगित की गई रेलों को भी यथावत चलाने की मांग संसद में रखी गई।

——————-
*पार्टी से दूर रह गए लोगों को सदस्य बनाकर
जोड़ें मोर्चा कार्यकर्ता: सुशील रघुवंशी*
*भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिले में बनाएगा 10 हजार नए सदस्य*

शिवपुरी। प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लोगों की संख्या कुल जनसंख्या की 52 प्रतिशत है। इसमें 92 जातियां और 275 उपजातियां शामिल हैं। सदस्यता अभियान के दौरान हमें उन लोगों तक पहुंचना है, जो अभी तक किसी कारण से पार्टी से दूर हैं। मोर्चा कार्यकर्ता ऐसे लोगों तक पहुंचें और अपनी बात रखकर उन्हें पार्टी से जोड़ें। यह बात भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी ने आज सदस्यता अभियान के संबंध में आयोजित मोर्चा की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही।
बैठक में मोर्चा की ओर से सदस्यता अभियान को लेकर जिला अध्यक्ष श्री धनपाल यादव ने सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी के रूप में श्री नवनीत सेन को दायित्व प्रदान किया। इसके अलाबा मंडल प्रभारियों को भी दायित्व सौंपे गए। बैठक मे जिला सदस्यता प्रभारी श्री राजू बाथम ने कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा सदस्यता अभियान के दौरान प्रदेश में 11 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है इसके साथ ही जिले में 10000 का लछ्य है सदस्य मोर्चा कार्यकर्ता और पदाधिकारी इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जुट जाएं श्री प्रहलाद भारती ने कहा कि मोर्चा के कार्यकर्ता विभिन्न क्षेत्रों, सार्वजनिक स्थलों, वर्गों एवं समूहों की पहचान कर वहां सदस्यता के लिए विशेष अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों को पार्टी की विचारधारा से जोड़ना है, जिसके लिए मोर्चा कार्यकर्ता सर्वोत्तम प्रयास करें।
बैठक में सदस्यता अभियान की रूपरेखा पर भी चर्चा की गई। इसमें जिलाध्यक्ष धनपाल यादव ने कहा कि मोर्चा के सदस्यता प्रभारियों को भाजपा कें संगठन पर्व सदस्यता अभियान को लेकर 11 अगस्त तक सतत अपने प्रभार के जिलों में सदस्य बनाने का कार्य करना है। मोर्चा द्वारा पूरे मध्यप्रदेश में 11 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया है। इसके लिए हर मंडल में 1300 से 1500 सदस्य बनाएं। इस अभियान में मोर्चे द्वारा प्रत्येक मण्डल के मतदान केंद्र पर 50-50 सदस्य बनाएं जाएंगे। बैठक में बताया गया कि 5 अगस्त को पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा सदस्यता महाअभियान चलाया जाएगा। बैठक में मोर्चा के जिला पदाधिकारी एवम नगर मंडल के कार्यकर्ता श्री गजेंद्र सिंह किरार,श्री रामस्वरुप रिझारी,श्री भगवत गोस्वामी, रामकिशन सेन मथुरा प्रजापति, जयदीप कुशवाह,नरोत्तम रावत,सुशील वर्मा,आकाश राठौर सहित अनेक उपस्थित थे।
*डॉ राकेश राठौर जिलामीडिया प्रभारी शिवपुरी*