जबलपुर के विहिप नेता की हत्या.. रेत में दबाई लाश

59

जबलपुर । मध्यप्रदेश के जबलपुर के भेड़ाघाट थाना क्षेत्र में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के एक नेता की हत्या कर उसके शव को रेत में दबा दिया गया, जिसे बरामद कर लिया गया है।विहिप नेता घर से सगाई समारोह में जाने के लिए निकला था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आर बी नरबरिया ने बताया कि ऋषभ जैन (25) की भेड़ाधाट के पंचवटी तट पर मार्बल मूर्ति की दुकान है।युवक गुरूवार की शाम को सगाई समारोह में जाने के लिए घर से निकला था और रात्रि दस बजे तक उसे क्षेत्र में देखा गया था।

ात को घर वापस नहीं लौटने पर कल परिजनों ने उसके लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई थी।इसके बाद पुलिस को कल शाम उसकी मोटर साइकिल स्वर्णद्वारी के कच्चे मार्ग पर मिली।पुलिस को कुछ दूरी पर खून के निशान दिखे थे, जो आगे जाकर रेत के एक स्थान पर समाप्त हो गये थे।

पुलिस ने उक्त स्थान को खोदकर देखा तो डेढ फुट नीचे ऋषभ की लाश मिली।उसकी नाक से खून निकल रहा था और माथे पर चोट के निशान थे।पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया था।

इस संबंध में पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी शुरू कर दी है।अभी तक आरोपियों के संबंध में कोई सुराग नहीं मिल पाया था।जिस स्थान पर लाश मिली वहां रेत पर ‘दि एंड’ लिखा हुआ था।ऋषभ एक मिलनसार युवक था और उसकी हत्या से क्षेत्र में आक्रोश का माहौल व्याप्त है।