नाला सफाई के साथ- साथ प्लास्टिक के उपयोग पर भी लगे प्रतिबंद्ध: यशोधरा राजे |

115
शिवपुरी। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने पहली बैठक में नाला सफाई कराने के लिए चिंता व्यक्त करते हुए कहीं थी शहर में नाले गंदगी से भरे पड़े हुए इन की वर्षा पूर्व सफाई होना चाहिए। यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देश पर शहर में चल रहे नाले सफाई का बीते रोज विधायक राजे ने निरीक्षण करते हुए शहर के विभिन्न नालों पर पहुंचकर नपा के स्वास्थ्य अधिकारी को साफ निर्देशित किया शहर में जहग-जगह फैली गंदगी को तत्काल साफ करवाया जाए साथ ही उनसे कहा कि शहर में प्लास्टिक पॉलिथिन पर भी प्रतिबंद लगना चाहिए। इस अवसर पर बड़े ही विस्तारपूर्वक सफाई कार्य में लगे सफाई कर्मियों से चर्चा की और सफाई कर्मियों की परेशानी को बड़े ध्यान से सुना और उन्हें हल करने का आश्वासन देकर जिला कलेक्टर कार्यालय बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हुई।

शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने ठंडी सडक़ स्थित नाले के पास फैली गंदी की सफाई कराने के लिए कहां साथ ही ठंडी सडक़ के रास्ते शंकर कॉलोनी पहुंचकर जब उन्होंने नाले की सफाई को देख कर नाले के कचरे में प्लास्टिक का ढेर देख कर यशोधरा राजे सिंधिया ने चिंता जताई और सीएमओ नगरपालिका को कहा कि इस प्लास्टिक पर रोक लगवाई जाए तुरंत क्योंकि प्लास्टिक से होने वाली बीमारियां और प्लास्टिक बहुत अधिक तादाद में देखकर श्रीमती राजे ने नगर पालिका परिषद के अधिकारी को आदेश देकर कहा कि आप शहर में प्लास्टिक का उपयोग पूर्ण रूप से बंद करवाने का काम करें।

जिस पर सीएमओ ने कार्रवाई की बात कहीं। शिवपुरी विधायक श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया का कचरे के ढेर मैं प्लास्टिक मिलना यह बहुत चिंता का विषय है इस शहर के अंदर प्लास्टिक का उपयोग बहुत बड़ी तादाद में हो रहा है और यह प्रकृति के लिए बहुत ही ज्यादा हानिकारक है इसे तमाम तरह की बीमारियां शहर जन्म लेंगी।