राहुल गांधी का “शादी”पर बड़ा खुलासा,शर्माते हुये पहली बार बताया अपनी”पत्नी”का नाम…! बोले,दुर्भाग्य से मैने अपने…..????

481

युवा छात्रों के बीच महाराष्‍ट्र के पुणे शहर में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मैं झूठे वादे नहीं करता.” इस दौरान उन्होंने गरीबी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि न्‍याय के जरिए गरीबों को पैसा दिया जाएगा, लेकिन इसके लिए मध्‍य वर्ग पर भार नहीं डाला जाएगा.

मध्यम वर्ग का टैक्स बढ़ाया नहीं जाएगा. 48 वर्षीय अविवाहित राहुल गांधी ने छात्रों को अपनी हिरोइन के बारे में भी बताया. इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि उनकी हिरोइन कौन है.

राहुल गांधी ने इस दौरान छात्रों के कई मुद्दों के सावलों का जवाब खुलकर दिया और अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, “मैं झूठे वादे नहीं करता. मैं सच बोलता हूं. मैं खोखले वादे करना पसंद नहीं करता हूं. कई बार जब मैं सच बोलता हूं तो यह बहुत रोमाचंक नहीं लगता है. यदि मैं कहता हूं कि हम 5 करोड़ परिवारों को 72 हजार रुपये देंगे, यह होगा. इसके लिए न तो मध्‍यम वर्ग पर भार डाला जाएगा और नहीं इनकम टैक्‍स बढ़ाया जाएगा.”

इस दौरान प्रियंका गांधी को साहसी बताने हुए एक छात्र ने उनसे सवाल पूछा. सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, “मैं यहां पर हूं और मैं अपने साहस की वजह से वही हूं जो आज हूं. मेरा साहत मेरे अनुभव से आया है और मैं स्‍वीकार करता हूं और सच का सामना करता हूं. यदि आप स्‍वीकार करेंगे और सच्‍चाई का सामना करेंगे तो आपको भी साहस आएगा. यदि आप झूठ में विश्‍वास करेंगे और उसी में जिएंगे तो आपको डर लगेगा.”

राहुल गांधी से एयर स्‍ट्राइक को लेकर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा, “एयर स्‍ट्राइक को एयरफोर्स ने अंजाम दिया था और उसे तथा जाबांज पायलट को इसका पूरा क्रेडिट मिलना चाहिए.” राहुल ने कहा, “मैं इसके राजनीतिकरण के खिलाफ हूं. इसको मैं राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहता हूं. मोदी जी ने इसे राजनीतिक रंग दिया.”

इसी दौरान उनसे एक बहुत ही रोचक सवाल पूछा गया. उनपर बायॉपिक बनाने का जिक्र करते हुए अभिनेता और निर्देशक सुबोध भावे ने पूछा आपकी हिरोइन कौन है? इस सवाल पर राहुल गांधी काफी सफाई के साथ मुस्‍कराते हुए जवाब दिया, ‘मैंने दुर्भाग्‍य से अपने काम से ही शादी कर ली है.’