जब दुल्हन से इजाजत लेकर फुटवाल मैच खेलने पहुच गये दूल्हे राजा….!खेलमंत्री ने भी किया सेल्यूट…!

141

दुनिया में फुटबॉल सबसे लोकप्रिय खेल है। भारत में भी इसकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। हालांकि, भारत में फुटबॉल को उतना पसंद नहीं किया जाता जितना पूरी दुनिया में किया जाता है। इसकी लोकप्रियता कुछ राज्यों तक ही सीमित दिखाई पड़ती है। पश्चिम बंगालकेरल और उत्तर पूर्व के कुछ राज्यों में जरूर फुटबॉल का नशा देखने को मिलता है, लेकिन यह भी सच है कि भारत में भी अब फुटबॉल का क्रेज बढ़ रहा है।

केरल के लोग सही अर्थों में फुटबॉल के दीवाने होते हैं और यह बात एक बार फिर साबित हो गई। विवाह के अवसर पर एक दूल्हे ने शादी से ब्रेक लिए सिर्फ इसलिए ताकि वह फुटबॉल मैच खेल सके। इस पर यकीन करना मुश्किल है पर सच यही है।

 

इस शख्स का नाम है- रिद्वान। वह फीफा मंजरी टीम के डिफेंडर है। जिस दिन उनकी शादी थी, वह कुछ बेचैन से थे। एक तरफ विवाह की सेरेमनी चल रही थीं, दूसरी तरफ उनकी टीम को उनकी जरूरत महसूस हो रही थी। फैसला रिद्वान को करना था और उन्होंने शादी से ब्रेक लेकर टीम के पास जाने का फैसला किया।

उन्होंने दुल्हन से पांच मिनट की छुट्टी मांगी और मैच खेलने पहुंच गए। उनकी टीम मैच जीत गई और इसमें रिद्वान का अहम भूमिका रही। हालांकि, दुल्हन और उसके परिजन दूल्हे के इस व्यवहार पर चकित हो गए। दुल्हन तो हैरान थी कि इस स्थिति में कोई फुटबॉल को कैसे चुन सकता है। यहां तक कि खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ भी रिद्वाने के फुटबॉल के प्रति इस जुनून को देखकर प्रभावित हुए।

 

Ridvan asked 5 minutes from his bride on his wedding day to play football! What passion!

I want to meet him! #5MinuteAur #KheloIndiahttps://t.co/BLLvpPr715

— Rajyavardhan Rathore (@Ra_THORe) January 25, 2019

खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से रिद्वान के लिए एक ट्वीट किया और खेल के प्रति उनके सम्मान और पैशन को सलाम किया।