शिवपुरी- अवैध हथियारों के साथ दबोचे गए बदमाश,9 पिस्टल व कई कारतूस हुए बरामद* *-शातिर है पकड़े गए बदमाश,लंबे समय से करते आ रहे है काला कारोबार* *-एसपी को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता*

243

*अवैध हथियारों के साथ दबोचे गए बदमाश,9 पिस्टल व कई कारतूस हुए बरामद*

*-शातिर है पकड़े गए बदमाश,लंबे समय से करते आ रहे है काला कारोबार*

*-एसपी को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता*

शिवपुरी
पुलिस ने आज एक ऐसे गिरोह को धरदबोचने में सफलता हासिल की है। जो कि पिछले लंबे समय से शिवपुरी जिले में सक्रिय होकर अवैध हथियारों का विक्रय करता आ रहा था। पुलिस कप्तान राजेश हिंगणकर को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर देहात थाना पुलिस ने अवैध हथियारों का कारोबार करने वाले तीन बदमाशोंं को पकड़कर इनके पास से कई पिस्टलें जप्त करने के बाद,पकड़े गए बदमाशोंं के खिलाफ आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर इन्हें न्यायालय में पेश कर इन्हें रिमांड पर लिया है। संभावना जताई जा रही है कि पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों से अभी और भी कई खुलासे हो सकते है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कप्तान राजेश कुमार हिंगणकर को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ बदमाश शिवपुरी में अवैध हथियारों का विक्रय करने के लिए देहात थाना के ईदगाह ऐरिये में आ रहे है। जिनमें जिले से बाहर के बदमाश भी शामिल है। मुखबिर से मिली इस सूचना को एसपी श्री हिंगणकर ने गंभीरता से लिया और बताए गए स्थान पर दबिश देकर कार्रवाई हेतु एसडीओपी सुरेश चन्द्र दोहरे को निर्देशित किया। एसपी के निर्देशन और एसडीओपी के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया गया। जिसका नेतृत्व देहात थाना प्रभारी कीर्ति वघेल ने किया। इस टीम में उनि कृपाल सिंह राठौर,उनि अमित चतुर्वेदी, उनि पुनीत वाजपेई, प्रआर. अमृतलाल, आर. रघुवीर, आर.राहुल, आर. नरेश यादव और आर.भूपेंद्र को शामिल किया गया। जिन्होंने देर रात बताए गए स्थान तलैया मोहल्ला के सामने ईदगाह पर घेराबंदी कर तीन बदमाशोंं को दबोच लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम देवराम पुत्र मक्खन सिंह मिगवाल उम्र 50 साल निवासी ग्राम उमेठी थाना वरला जिला बड़वानी,धर्मेंद्र पुत्र हरगोविंद धानुक उम्र 40 साल निवासी तलैया मोहल्ला शिवपुरी,अरुण पुत्र स्व. कमलेश शर्मा उम्र 30 साल निवासी जवाहर कॉलोनी शिवपुरी का होना बताया। पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाशों की तलाशी के दौरान देवराम के कब्जे से 04 पिस्टल,धर्मेंद्र के कब्जे से 03 पिस्टल व 6 जिंदा कारतूस, अरुण शर्मा के कब्जे से 02 पिस्टल बरामद कर इनके खिलाफ थाना देहात में आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों को न्यायालय में पेश कर इन्हें रिमांड पर लिया है। जो हथियार बरामद किए गए है उन हथियारों को बड़वानी से विक्रय करने के लिए शिवपुरी लाया गया था। इस सराहनीय कार्रवाईं करने में सफलता पाने वाली टीम को पुरूस्कृत किए जाने की घोषणा पुलिस कप्तान श्री हिंगणकर ने की है।
*लंबे समय से कर रहे है अवैध कारोबार*
पुलिस ने आज अवैध हथियारों के साथ जिस युवक अरूण शर्मा को पकड़कर आपराधिक मामला पंजीबद्ध किया है। उस आरोपी अरूण का बड़ा भाई अनिल शर्मा भी पूर्व में अवैध हथियारों के साथ दबोचा गया था। अनिल शर्मा के खिलाफ यह कार्रवाई कोलारस थाना क्षेत्र में संस्थित की गई थी। बताया जाता है कि अनिल और अरूण दोनों भाई पिछले लंबे समय से अवैध हथियारों का कारोबार करते आ रहे है। बड़े भाई अनिल पर जहां शिवपुरी एसपी रहे सुनील कुमार पांडे के कार्यकाल में कार्रवाई संस्थित हुई थी। वहीं छोटे भाई अरूण शर्मा पर पुलिस कप्तान राजेश हिंगणकर के निर्देशन में कार्रवाई संस्थित की गई है।
*जल्द दबोचे जाएंगें कारोबार से जुड़े बदमाश*
अवैध हथियारों के साथ पुलिस ने आज जिस गिरोह को पकड़ा है वह पिछले लंबे समय से शिवपुरी में सक्रिय बना हुआ है। बताया यह जाता है कि इस गिरोह द्वारा अब से पूर्व शिवपुरी में हथियारों की कई सप्लाई दी है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटीं दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि जिन लोगों ने उक्त आरोपियों से पूर्व में हथियार खरीदे है। उन्हें भी जल्द से जल्द गिरफ्त में लिया जायेगा।