चुनावी ज्योतिष गणित – राजनीति के कई धुरंधरों की खिसक सकती हे कुर्सी…! 2018 में चुनावी परिणाम नही रहेगे ….। देखिये,चौकाने बाला चुनावी अंक गणित….!

686
  • 2018 में चुनावी परिणाम अनुकूल नही रहेंगे । ग्रहों की चाल विषमता पैदा करेगी ।

शनि देव का अग्नि राशि धनु मे 06 09 2018 को प्रवेश हो गया है । वर्तमान में चुनावी दौर में ग्रहों का अपना प्रभाव अवश्य देखने को मिलेगा । धनु का शनि होने से नैतिक मूल्यों की हानि , विवेक का हराश होना , राजनीति में स्वार्थ अधिक दिखेगा । नैतिकता , सेवा , आदर्श , सम्मान और जन सेवा में उतरे लोगो को लाभ मिलेगा । लोग अपने प्रिय नेताओ के वादों से ऊब जाएंगे । मीडिया भी इस बार इन ग्रहों से प्रभावित रहेगी । कई नए चेहरे राजनीति में अपना कदम रखेंगे । कई दिग्गजों को अपनी कुर्सी से त्याग करना पड़ सकता है । चुनावी दौर में भृम की स्थिति देखने को मिलेगी । किसी बड़े नामी व्यक्ति की कुर्सी जाने का भी भय रहेगा । कई पुराने दुश्मनी रखने वाले आपस मे एक नजर आएंगे । कई नेताओं के दंभ इस बार पूरी तरह टूटने के आसार है । शनि देव का न्याय के देवता होने के साथ धर्म की राशि मे होना और अग्नि राशि मे होने से राजनीतिक और धार्मिक दोनों स्थितियों में परिवर्तन के योग है । चुनावी नतीजे आंकड़ो के भिन्न रहेंगे। 2019 में लोकसभा में BJP सरकार बना लेगी लेकिन बहुमत कम रहेगा।
मंगल देव शनि की राशि कुम्भ मै विराजमान है जो चुनावी समय काल मे हिंसा ओर अंदरूनी विवाद उभर के सामने आ सकते है लेकिन मंगल पर शनि की दृष्टि होने से प्रशासन , सेना दल और कानून व्यवस्था मजबूत रहेगी ।

28 नवंबर को मतदान के दिन कर्क राशि का चंद्रमा है और पुष्य नक्षत्र शनि देव के नक्षत्र में है । चंद्र राहु का ग्रहण योग राजनीति में लाभकारी बताया है । 11 दिसम्बर को मकर का चंद्रमा है जो शनि की अपनी राशि है ।

कांग्रेस पार्टी में कभी भी हो सकती है प्रियंका गांधी जी एंट्री।।
शनिदेव कर्म फल दाता है । जो जैसा कर्म करेगा वो उसको वैसा ही फल देंगे । बृश्चिक राशि पर शनि की अंतिम ढैया है । धनु राशि पर द्वितीय चरण का शनि है और मकर राशि पर साढ़े साती अभी शुरू हुई है । वर्तमान में वृषभ ओर कन्या राशि वालो को शनि की पीड़ा अधिक दिखाई देगी ।

वर्तमान ग्रहों की चाल अनुसार भाजपा को पिछले आंकड़ो से 40 प्रतिसत की कमी आ रही हैं । 2018 में कांग्रेस को नुकसान होगा लेकिन 2019 लोकसभा में लाभ योग अधिक रहेगा । ओर कांग्रेस अपने ग्राफ से 30 प्रतिसत ऊपर आ जायेगी । राहुल गांधी जी अपना नेतृत्व करने में सफलता की ओर कदम बढ़ाएंगे । BSP ओर AAP पार्टी अपने सामान्य रूप से 5 से 10 प्रतिसत ही सफलता पर पहुँच पायेगी । नई पार्टी स्पाक्स अपनी शुरुआत अच्छी तरह से करेगी इसको कई संघटनो का सहयोग प्राप्त होगा और 30 प्रतिसत से अपना खाता खोलेगी । देखा जाए तो इस बार बहुत कुछ परिणाम स्पस्ट नही होंगे लेकिन बदलाव भी हो जाये तो कोई बड़ी बात नही होगी ।
मोदी जी की कुंडली मे 2021 तक चंद्र महादशा में उनको यश लाभ दिख रहा है लेकिन 2020 में थोड़ा स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आ सकती है ।

ज्योतिषाचार्य -प.विकासदीप शर्मा

शिवपुरी